टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा रवि शास्त्री का करार, कपिल देव बोले- अगर उनका प्रदर्शन अच्छा तो हटाने की क्या जरूरत

कपिल देव ने कहा है कि रवि शास्त्री का बतौर कोच अगर प्रदर्शन अच्छा हो रहा है तो उन्हें फिलहाल इस पद से हटाने की कोई जरूरत नहीं है।

By भाषा | Published: July 05, 2021 11:19 AM

Open in App
ठळक मुद्देअक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है रवि शास्त्री का टीम इंडिया के साथ करारऐसे में राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाने की चल रही हैं अटकलें, फिलहाल स्थिति साफ नहीं

नयी दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि अगर रवि शास्त्री अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटाने की कोई वजह नहीं है ।

अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद शास्त्री का करार खत्म होने वाला है ।उनका आगे इस पद पर बने रहना इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह फिर से आवेदन करना चाहते हैं या नहीं ।

ऐसी अटकलें हैं कि बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के मौजूदा प्रमुख राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बना सकता है जो इस समय सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं ।

कपिल ने ‘एबीपी न्यूज’ से कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि इस बारे में अभी बात करने की जरूरत है । देखते हैं कि श्रीलंका में प्रदर्शन कैसा रहता है ।’’

'बदलाव की बात से कोच और खिलाड़ियों पर बनता है दबाव'

उन्होंने कहा ,‘‘ नये कोच को तैयार करने में कोई बुराई नहीं है । लेकिन अगर रवि शास्त्री अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें हटाने की भी कोई वजह नहीं है । इससे कोचों और खिलाड़ियों पर अनावश्यक दबाव बनता है ।’’

शास्त्री के कोच रहते भारत ने आस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट श्रृंखला जीती । टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची जहां उसे न्यूजीलैंड ने हराया ।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी जबकि शिखर धवन की कप्तानी में टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगी ।

कपिल ने कहा ,‘‘ भारत के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल है । अगर खिलाड़ियों को मौका मिलता है और भारत इंग्लैंड और श्रीलंका में दो अलग अलग टीमें उतारकर जीत सकता है तो इससे बेहतर क्या होगा।

टॅग्स :रवि शास्त्रीकपिल देवटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या