IND vs PAK: पाकिस्तान ने गंवाया रोहित शर्मा को आउट करने का आसान मौका, 'हिटमैन' ने जड़ दी अपनी सबसे तेज फिफ्टी

Rohit Sharma: पाकिस्तान ने रोहित शर्मा को सस्ते में आउट करने का आसान मौका गंवा दिया, जिसके बाद हिटमैन ने ठोका 34 गेंदों में तूफानी अर्धशतक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 16, 2019 4:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ने 34 गेंदों में जड़ा वनडे में अपना सबसे तेज अर्धशतकरोहित-राहुल के की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहली शतकीय ओपनिंग साझेदारी

भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने ओपनिंग की। इन दोनों ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों मोहम्मद आमिर और हसन अली के खिलाफ सधी हुई शुरुआत की और भारत ने पहले 10 ओवर में बना विकेट खोए 53 रन बनाए।

पाकिस्तान ने रोहित शर्मा को दिया आसान जीवनदान

इस दौरान पाकिस्तानी टीम ने रोहित शर्मा के खिलाफ रन आउट का बेहद आसान मौका गंवा दिया। भारतीय पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा को रन आउट करने का आसान मौका गंवा दिया। केएल राहुल ने वहाब रियाज की गेंद पर शॉट खेला और तेजी से एक रन के लिए भागे। 

तेजी से एक रन पूरा करने के बाद रोहित दूसरा रन भी लेना चाहते थे, लेकिन राहुल ने उनकी कॉल देर से सुनी, लेकिन इस बीच रोहित लगभग आधी क्रीज तक आगे आ चुके थे, जबकि राहुल अपनी ही क्रीज में थे। 

लेकिन फील्डर फखर जमान ने थ्रो स्ट्राइकर की जगह नॉन स्ट्राइकर एंड पर फेंक दिया और फिर वहां से गेंद जब तक विकेटकीपर सरफारज अहमद के पास पहुंचती रोहित शर्मा सुरक्षित अपनी क्रीज में पहुंच चुके थे। 

रोहित ने ठोकी वनडे करियर की सबसे तेज फिफ्टी

पाकिस्तानी टीम को जल्द ही अपनी गलती का खामियाजा भी भुगतना पड़ गया और रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपने वनडे करियर का 43वां अर्धशतक जड़ दिया। ये रोहित शर्मा के वनडे करियर की सबसे तेज फिफ्टी है। 

रोहित ने पहले विकेट के लिए चोटिल शिखर धवन की जगह खेल रहे केएल राहुल के साथ मिलकर 17.3 ओवर में 100 रन की साझेदारी कर दी। ये वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से ओपनिंग विकेट की पहली शतकीय साझेदारी है।  

रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी पारी में फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया। कुल मिलाकर रोहित ने लगातार पांचवीं पारी में फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया है। 

रोहित शर्मा की पिछली पांच वनडे पारियां

95(92)56(89)122(144)*57(70)50(34)*

टॅग्स :रोहित शर्माभारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या