NZ vs Afg: न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 13वें मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना टॉन्टन के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में अफगानिस्तान से होगा।

By सुमित राय | Published: June 08, 2019 7:19 AM

Open in App
ठळक मुद्देवर्ल्ड कप 2019 के 13वें मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा।न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार शनिवार को शाम 6 बजे से होगा।न्यूजीलैंड को अपने दोनों मैच में जीत मिली है, जबकि अफगानिस्तान अपने दोनों मैचों हार चुकी है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 13वें मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना टॉन्टन के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में अफगानिस्तान से होगा। इन दोनों टीमों के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार शनिवार को शाम 6 बजे से होगा। न्यूजीलैंड को अपने दोनों मैच में जीत मिली है, जबकि अफगानिस्तान अपने दोनों मैचों हार चुकी है।

वर्ल्ड कप 2019 में अब तक इन टीमों का प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की टीम अब तक वर्ल्ड में अपने दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में चार अंक के साथ नंबर एक पर है। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था, फिर दूसरे मैच में बांग्लादेश को दो विकेट से हराया था। वहीं अफगानिस्तान को अपने दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने डकवर्थ लुईस नियम से 34 रनों से हराया था।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच अब तक क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप स्टेज में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाया। 187 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 83 गेंद शेष रहते 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनगुलबदीन नायब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या