Icc World Cup 2023: वनडे विश्व कप पांच अक्टूबर से, 48 मैच खेले जाएंगे, जानें फाइनल कब और कहां

Icc World Cup 2023: भारत में होने वाला 2023 एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप पांच अक्टूबर से शुरू हागा और फाइनल 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 22, 2023 1:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देएक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।टूर्नामेंट में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच शामिल होंगे। बीसीसीआई ने दस टीमों के टूर्नामेंट के लिये एक दर्जन स्थानों का चयन किया है।

Icc World Cup 2023: भारत में होने वाला 2023 एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर को समाप्त होगा। फाइनल 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद पर खेला जायेगा। अहमदाबाद के अलावा बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं।

पूरे टूर्नामेंट में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच शामिल होंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार बीसीसीआई ने दस टीमों के टूर्नामेंट के लिये एक दर्जन स्थानों का चयन किया है जिनमें 48 मैच खेले जायेंगे जिनमें तीन नॉकआउट शामिल हैं।

अन्य स्थानों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। इस सूची में मोहाली और नागपुर नहीं हैं. जहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले गए थे। फाइनल को छोड़कर बीसीसीआई ने बाकी मैचों के वेन्यू का खुलासा नहीं किया है।

बीसीसीआई भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है। इसमें दो प्रमुख मुद्दे शामिल हैं, टूर्नामेंट के लिए कर में छूट प्राप्त करना और पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी। दुबई में हुई आईसीसी की त्रैमासिक बैठक में बीसीसीआई ने वैश्विक संस्था को आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान दल के वीजा को भारत सरकार मंजूरी देगी।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपटीम इंडियाबीसीसीआईआईसीसीजय शाह
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या