ICC World Cup 2023: पीएम मोदी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखेंगे आईसीसी विश्व कप फाइनल!

पीएम मोदी एक बड़े क्रिकेट प्रशंसक हैं और इतिहास में चौथी बार वनडे विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया को शुभकामनाएं देने वाले पहले लोगों में से एक थे।

By रुस्तम राणा | Published: November 16, 2023 07:09 PM2023-11-16T19:09:38+5:302023-11-16T19:19:29+5:30

ICC World Cup 2023 PM Modi will watch the ICC World Cup final match live at Narendra Modi Stadium in Ahmedabad on November says Report | ICC World Cup 2023: पीएम मोदी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखेंगे आईसीसी विश्व कप फाइनल!

ICC World Cup 2023: पीएम मोदी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखेंगे आईसीसी विश्व कप फाइनल!

Next
Highlightsदैनिक जागरण के अनुसार, पीएम मोदी 19 नवंबर को अहमदाबाद में आईसीसी विश्व कप फाइनल में लेंगे भागइस बड़े आयोजन में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में घरेलू टीम भारत शामिल होगीपीएम मोदी सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया को शुभकामनाएं देने वाले पहले लोगों में से एक थे

ICC World Cup 2023: दैनिक जागरण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को अहमदाबाद में आईसीसी विश्व कप फाइनल में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस बड़े आयोजन में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में घरेलू टीम भारत शामिल होगी। पीएम मोदी एक बड़े क्रिकेट प्रशंसक हैं और इतिहास में चौथी बार वनडे विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया को शुभकामनाएं देने वाले पहले लोगों में से एक थे।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर मैच में विराट कोहली और मोहम्मद शमी के व्यक्तिगत प्रदर्शन की भी सराहना की। उन्होंने आखिरी बार एक क्रिकेट मैच में भाग लिया था जब भारत ने इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला किया था। पीएम मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज दोनों ने टेस्ट मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम की शोभा बढ़ाई और दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की।

इस विश्व कप में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी एक बार फिर आमने-सामने हो सकते हैं क्योंकि रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। मेन इन ब्लू ने पहले ही लीग चरण में ऑस्ट्रेलियाई और प्रोटियाज़ को हरा दिया है, लेकिन 10 वर्षों में अपना पहला आईसीसी खिताब जीतने के लिए उन्हें उस उपलब्धि को एक बार फिर दोहराना होगा। 

भारत दो बार जीत चुका है वनडे विश्वकप

भारत ने दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीता है, 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में और 2011 में एमएस धोनी के नेतृत्व में। तीसरी ट्रॉफी के लिए इंतजार जारी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि मेजबान टीम एक बार फिर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के सपने को पूरा कर सकती है। इस संस्करण में अब तक 10 वनडे मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा।
 

Open in app