IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत की दुआ करेंगे पाकिस्तानी फैंस, जानिए वजह

Pakistani fans on IND vs ENG Match: इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मैच में पाकिस्तानी फैंस क्यों कर रहे हैं टीम इंडिया की जीत की दुआ, जानिए वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 30, 2019 1:47 PM

Open in App

भारत और पाकिस्तान के बीच वैसे तो क्रिकेट मैदान पर प्रतिद्वंद्वंविता जगजाहिर है, लेकिन रविवार को जब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी तो पाकिस्तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे होंगे।  

पाकिस्तानी फैंस क्यों कर रहे हैं भारत की जीत की दुआ

दरअसल, पाकिस्तान की टीम अभी 8 मैचों में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर चौथे स्थान पर है। ऐसे में पाकिस्तान की सेमीफाइनल उम्मीदों के जिंदा रहने के लिए जरूरी है कि इंग्लैंड की टीम अपने बाकी बचे दोनों मैचों में या कम से कम एक मैच में हार जाए। इंग्लैंड को रविवार को भारत और फिर 03 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ना है।

अगर इंग्लैंड रविवार को भारत से हार जाता है तो फिर पाकिस्तान 5 जुलाई को अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। रविवार को इंग्लैंड की हार का मतलब होगा कि अगर वह अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा भी दे तब भी पाकिस्तान की बांग्लादेश पर जीत की सूरत में वह बाहर हो जाएगा। 

यही वजह है कि पाकिस्तानी फैंस इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। 

भारत-इंग्लैंड मैच से पहले पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी ट्विटर पर पाकिस्तानी फैंस से यही सवाल पूछा कि वह इस मैच में किसका समर्थन करेंगे। हुसैन के सवाल के जवाब में पाकिस्तानी फैंस ने टीम इंडिया का नाम लिया।

अपने शुरुआती पांच मैचों में से तीन मैच गंवाने के बावजूद पाकिस्तानी टीम ने जोरदार वापसी करते हुए अपने पिछले तीन मैचों में अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को मात देते हुए खुद को सेमीफाइनल की रेस में बनाए रखा है।

वहीं इंग्लैंड की टीम अपने पिछले दो मैचों में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हारते हुए पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गई है और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने आखिरी दो मैचों में भारत और न्यूजीलैंड को हराना होगा। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडभारत vs पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या