CWC 2019: टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी को लगी ट्रेनिंग के दौरान चोट, भुवनेश्वर का भी अगले दो मैचों में खेलना संदिग्ध

Vijay Shankar: शिखर धवन के बाद टीम इंडिया के एक और स्टार खिलाड़ी पर चोटिल होने का खतरा मंडरा रहा है, ट्रेनिंग सेशन के दौरान हुआ चोटिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 20, 2019 2:51 PM

Open in App

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे की चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। भारत के स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर बुधवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान पैर की अंगुली में चोट गेंद लग गई। 

बुधवार को ट्रेनिंग के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक यॉर्कर  विजय शंकर के पैर की अंगुलियों पर जा लगी, जिसके बाद ये स्टार ऑलराउंडर काफी तकलीफ में दिखा। 

बुमराह की यॉर्कर पर चोटिल हुए विजय शंकर

हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम से जुड़े एक सूत्र ने कहा है कि विजय शंकर की चोट को लेकर चिंता की बात नहीं है। 

इस सूत्र ने कहा, 'हां, विजय दर्द में थे, लेकिन शाम तक वह ठीक हो गए थे। उम्मीद है कि इससे कोई परेशानी न हो।' 

विजय शंकर को भारतीय टीम में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद शामिल किया था। वह गेंदबाजी के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए बैटिंग की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विजय शंकर ने दो महत्वपूर्ण विकेट भी झटके थे, जिनमें कप्तान सरफराज अहमद का विकेट भी शामिल था। 

भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग खिंचाव की वजह से आठ दिन के लिए बाहर

शिखर धवन अंगूठे की चोट की वजह से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे, ऐसे में अगर अब विजय शंकर भी चोटिल होते हैं, तो भारतीय टीम की टेंशन बढ़ना तय है।

पाकिस्तान के खिलाफ हैमस्ट्रिंग खिंचाव के बाद गेंदबाजी से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार कम से कम अगले आठ दिनों तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे और 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में ही वापसी की दौड़ में शामिल होंगे। 

धवन की तरह ही टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर कुमार के मामले में भी आशान्वित है कि वह टूर्नामेंट के आखिरी दौर के लिए फिट हो जाएंगे। 

धवन की चोट को लेकर जहां बीसीसीआई ने शुरू में स्पष्ट तस्वीर पेश नहीं की थी, तो वहीं भुवनेश्वर के मामले में भी वह मान कर चल रहा है कि भुवनेश्वर की (हैमस्ट्रिंग) मांसपेशियों में खिंचाव है और उनकी हैमस्ट्रिंग टियर नहीं हुई है। 

लेकिन अगर भुवनेश्वर की हैमस्ट्रिंग टियर हुई है तो उनके वर्ल्ड कप के बाकी मैचों में वापसी की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। स्टैंड बाय पेसर के तौर पर खलील अहमद मौजूद हैं, लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट को भुवनेश्वर कुमार को रिप्लेस करने की नौबत आई, तो वह अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका दे सकती है। 

टॅग्स :विजय शंकरभुवनेश्वर कुमारआईसीसी वर्ल्ड कपशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या