ICC World Cup 2019: नंबर-7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे धोनी, ट्विटर पर ऐसा रहा रिएक्शन

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के एक के बाद विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आते दिख नहीं रहे थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 10, 2019 6:13 PM

Open in App

विश्व कप-2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। आलम ये रहा कि भारत ने अपने पहले तीन विकेट महज 5 रन पर ही गंवा दिए। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल महज 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

टीम इंडिया के एक के बाद विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आते दिख नहीं रहे थे। दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या भी उनसे पहले बैटिंग के लिए आ चुके थे। ऐसे में ट्विटर पर फैंस के तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं।

भारत को विश्व कप फाइनल में पहुंचने के लिये 240 रन का लक्ष्य मिला। न्यूजीलैंड की टीम वर्षाबाधित सेमीफाइनल में 9 जून के स्कोर में बुधवार को 28 रन ही जोड़ सकी। कल के स्कोर पांच विकेट पर 211 रन से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड टीम ने बाकी 23 गेंद में एक ही चौका लगाया। रिजर्व दिन खेले जा रहे सेमीफाइनल में रवींद्र जडेजा ने डीप मिडविकेट से थ्रो करके रोस टेलर को आउट किया। टेलर ने 90 गेंद में 74 रन बनाए। 

इसके बाद टॉम लाथम ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर जडेजा को कैच थमाया। भुवनेश्वर ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए। मैट हेनरी ने कप्तान विराट कोहली को आसान कैच सौंपा। महज 20 मिनट के इस सत्र में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर ने उम्दा गेंदबाजी की। जडेजा और केएल राहुल ने फील्डिंग में रन बचाये। आखिरी दस ओवर में 84 रन बने। युजवेंद्र चहल (1/63) को छोड़कर कीवी बल्लेबाज किसी भारतीय गेंदबाज पर दबाव नहीं बना सके।भारतीयों ने 158 डाट गेंदें डाली।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपएमएस धोनीभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या