टीम में नहीं मिला मौका, फिर भी भारत को विश्व कप दिलाने में योगदान करेंगे ये 4 खिलाड़ी

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में अंबाती रायडू को जगह नहीं मिल पाई है। रायडू की जगह टीम इंडिया में केएल राहुल को मौका दिया गया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 16, 2019 10:19 AM

Open in App

तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीन सैनी ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे। बीसीसीआई ने टीम घोषित करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा, ‘‘ये खिलाड़ी भारतीय टीम को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे। ’’ ये चारों तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं।

बता दें कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में अंबाती रायडू को जगह नहीं मिल पाई है। रायडू की जगह टीम इंडिया में केएल राहुल को मौका दिया गया है।

टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में है। उनके अलावा रोहित शर्मा उपकप्तानी करेंगे। इनके अलावा शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार टीम में शामिल हैं। भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हैं, जो अपना चौथा वर्ल्डकप खेल रहे होंगे, तो वहीं 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार विश्व कप में खेलेंगे।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपआईसीसीविराट कोहलीबीसीसीआईएमएस धोनीऋषभ पंतअंबाती रायुडूकेएल राहुलविजय शंकर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या