ENG vs NZ: 'दिल तोड़ने' वाली हार के बाद किवी खिलाड़ी जेम्स नीशम की बच्चों को सलाह, 'कभी खिलाड़ी मत बनना'

Jimmy Neesham: इंग्लैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड की हार के बाद निराशा जताते हुए ट्विटर पर बच्चों को दी खेल न चुनने की सलाह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 15, 2019 11:53 AM

Open in App

न्यूजीलैंड के लिए आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार दिल तोड़ने वाली। पूरे मैच में चैंपियन की तरह खेलने के बावजूद अंत में न्यूजीलैंड की टीम खिताब से दूर रह गई। 

मैच और सुपर ओवर टाई रहने के बाद इंग्लैंड (24) को मैच में न्यूजीलैंड (16) से ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित किया गया। 

इस करीबी हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर में बैटिंग के लिए आए ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने फैंस को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया जताया लेकिन बच्चों को खेल न चुनने की सलाही भी दी।  

नीशम ने बच्चों को दी खेल को न चुनने की सलाह

न्यूजीलैंड की हार के बाद जेम्स नीशम ने पहले इंग्लैंड को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा कि इस फाइनल के आखिरी पलों को आने वाले सालों में याद नहीं करना चाहेंगे।

नीशम ने लिखा, 'इससे दुख पहुंचता है। उम्मीद है कि आने वाले दशकों में ऐसा एक-दो दिन हो जब मैं इस आखिरी घंटो को याद न करूं। बधाइयां इंग्लैंड क्रिकेट, जीत के हकदार।'

इसके बाद नीशम ने अपने समर्थकों का शुक्रिया जताया और कहा, 'हमारे समर्थन के लिए आए सभी समर्थकों का शुक्रिया। हम पूरे समय आपको सुन सकते थे। माफी चाहते हैं कि जो आप चाहते थे वह हम कर नहीं सके।'

इसके बाद नीशम ने बच्चों को खेल में करियर न बनाने की सलाह देते हुए लिखा, 'बच्चों, खेल को मत चुनना। बेकिंग या कुछ और काम कर लेना, 60 की उम्र में तंदरुस्त और खुश होकर दुनिया छोड़ सकते हो।' 

नीशम के इस ट्वीट पर सबसे ज्यादा प्रतिक्रिया आई और लोगों ने इस किवी खिलाड़ी को बताया कि उनके और किवी टीम के प्रदर्शन पर उन्हें गर्व है। 

इस फाइनल में 50 ओवर के मैच में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने 241 का स्कोर बनाया और मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में भी दोनों ने 15-15 रन बनाए। लेकिन इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

टॅग्स :जेम्स (जिमी) नीशमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या