IND vs WI: टीम इंडिया ने उतारे ये 11 खिलाड़ी, वेस्टइंडीज ने किए दो बदलाव, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs West Indies playing XI: मैनचेस्टर में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में भारत और वेस्टइंडीज ने उतारे हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 27, 2019 2:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देवेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैंविंडीज ने इविन लुइस की जगह सुनील एम्ब्रिस और एश्ले नर्स की जगह फैबियन एलन को उतारा हैभारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 34वें मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। 

टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैचों में 4 जीत चुकी है जबकि वेस्टइंडीज की टीम 6 मैचों में से सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। 

भारत vs वेस्टइंडीज: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नहीं किया कोई बदलाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली टीम को ही बरकरार रखा है। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

वहीं भारत के खिलाफ मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। इविन लुइस की जगह सुनील एम्ब्रिस को शामिल किया गया है, जबकि एश्ले नर्स की जगह फैबियन एलन को मौका दिया गया है। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: क्रिस गेल, सुनील एम्ब्रिस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायेर, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रेथवेट, फैबियन एलन, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस।

भारत vs वेस्टइंडीज: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 8 मुकाबलों में से भारत ने 5 जबकि वेस्टइंडीज ने 3 मैच जीते हैं। भारत ने पिछले तीन वर्ल्ड कप (1996, 2011, 2015) मुकाबलों में विंडीज को हराया है। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में आखिरी जीत 27 साल पहले 1992 के वर्ल्ड कप में हासिल की थी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीजेसन होल्डर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या