IND vs ENG: भारत ने रिव्यू न लेकर दिया जेसन रॉय को 'जीवनदान', अंग्रेज बल्लेबाज ने ठोक दी हाफ सेंचुरी

Jason Roy: इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने भारत के खिलाफ 57 गेंदों में 66 रन की शानदार पारी खेली, टीम इंडिया ने रिव्यू न लेकर गंवाया जेसन रॉय को सस्ते में आउट करने का मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 30, 2019 5:08 PM

Open in App

इंग्लैंड ने करो या मरो के मैच में बर्मिंघम में भारत के खिलाफ रविवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए महज 22.1 ओवर में 160 रन जोड़ते हुए शानदार शुरुआत दिलाई। 

जेसन रॉय इसी स्कोर पर 57 गेंदों में 7 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन की शानदार पारी खेलकर कुलदीप यादव की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों शानदार कैच पर आउट हुए।

भारत ने गंवाया जेसन रॉय को सस्ते में आउट करने का मौका

भारतीय टीम ने जेसन रॉय को कम स्कोर पर आउट करने का मौका गंवा दिया। ये घटना इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हुई। जेसन रॉय पंड्या की लेग साइड की तरफ जा रही गेंद को खेलने के प्रयास में चूके और गेंद विकेटकीपर धोनी के दस्तानों में पहुंच गई। गेंदबाज और विकेटकीपर दोनों ने कैच की अपील की, लेकिन अंपायर ने गेंद को वाइड करार दिया। धोनी नहीं थे रिव्यू लेने को लेकर निश्चिंत!

कप्तान कोहली रिव्यू लेना चाहते थे लेकिन धोनी और साथी खिलाड़ियों से चर्चा के बाद उन्होंने मन बदल लिया और भारत ने रिव्यू नहीं लिया। बाद में अल्ट्राऐज में दिखा कि गेंद जब रॉय के बल्ले से करीब गुजरी तो ग्राफ में हलचल दिखी। 

भारत रिव्यू लेता, तो 21 रन पर आउट हो जाते जेसन रॉय

यानी कि गेंद रॉय के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में पहुंची थी और अगर भारत रिव्यू ले लेता तो वह उस गेंद पर आउट हो जाते। इससे इंग्लैंड का पहला विकेट 50 के स्कोर पर गिर जाता और उस समय 21 रन पर खेल रहे रॉय आउट हो जाते। रॉय ने इस जीवदान का फायदा उठाते हुए 66 रन की जोरदार पारी खेलते हुए बेयरस्टो के साथ 150 प्लस रन की साझेदारी कर दी।

जॉनी बेयररस्टो और जेसन रॉय ने अपनी शतकीय ओपनिंग साझेदारी के दौरान चारों तरफ शॉट खेलते हुए सभी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बटोरे और खासतौर पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को निशाने पर रखा। 

 

टॅग्स :जेसन रॉयभारत vs इंग्लैंडआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमहार्दिक पंड्याएमएस धोनीविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या