IND vs BAN Warm-Up: न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे टीम इंडिया के बल्लेबाजों से धमाके की उम्मीद, बांग्लादेश से भिड़ंत आज

India vs Bangladesh warm-up: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी, जानिए रिकॉर्ड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 28, 2019 10:32 AM2019-05-28T10:32:14+5:302019-05-28T10:37:18+5:30

ICC World Cup 2019: India vs Bangladesh warm-up Preview, Analysis, Head to Head, Squads | IND vs BAN Warm-Up: न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे टीम इंडिया के बल्लेबाजों से धमाके की उम्मीद, बांग्लादेश से भिड़ंत आज

वर्ल्ड कप 2019 के अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया (AFP)

googleNewsNext
HighlightsICC वर्ल्ड कप 2019 के पहले प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से मिली थी शिकस्तदूसरे प्रैक्टिस मैच में कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलफ उतरेगी कोहली की टीम इंडियाबांग्लादेश के खिलाफ खेले गए 35 वनडे मैचों में से भारत ने अब तक 29 में जीत हासिल की है

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले वॉर्म-अप मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया मंगलवार (28 मई) को बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा और आखिरी वॉर्म-अप मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में भारतीय टीम 179 के स्कोर पर सिमट गई थी और उसे किवी टीम ने आसानी से 6 विकेट से हरा दिया था। 

ऐसे में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ कार्डिफ में अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में लय में लौटने की पूरी कोशिश करेगी। इस मैदान पर रविवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला प्रैक्टिस मैच बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था। 

ये टीम इंडिया के लिए 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाले अभियान से पहले अपनी कमियों को समझने और उससे निपटने का आखिरी मौका होगा। 

India vs Bangladesh Head to Head: कैसा रहा है रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक खेले गए 35 मैचों में से भारत ने 29 जबकि बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं, एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला था। 

कुल मैच: 35
भारत ने जीते: 29
बांग्लादेश ने जीते: 5
कोई परिणाम नहीं: 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रही थी भारतीय बैटिंग लाइन-अप

न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज बुरी तरह विफल रहे थे। रवींद्र जडेजा (54) और हार्दिक पंड्या (30) ही 30 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहे थे। 

रोहित शर्मा और शिखर धवन जहां दहाई तक भी नहीं पहुंच सकते थे तो वहीं कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी क्रमश: 18 और 17 रन ही बना सके थे। चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे केएल राहुल ने भी निराश किया था और 10 गेंदों में 6 रन ही बना सके थे। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/virat-kohli/'>विराट कोहली</a> न्यूजीलैंज के खिलाफ वॉर्म-अप में 18 रन ही बना सके (AFP)
विराट कोहली न्यूजीलैंज के खिलाफ वॉर्म-अप में 18 रन ही बना सके (AFP)

गेंदबाजी में फिर छाए जसप्रीत बुमराह

वहीं गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह ने फिर से अपनी उपयोगिता साबित की थी और 4 ओवर में महज 2 रन देकर एक विकेट भी लिया था। 

साथी पेसर मोहम्मद शमी और स्पिनर रवींद्र जडेजा भी किफायती रहे थे जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया था।

वहीं बांग्लादेशी टीम इसी महीने आयरलैंड में विंडीज और मेजबान देश की मौजदूगी में खेली गई ट्राई सीरीज में मिली खिताबी जीत से बढ़े मनोबल के साथ उतरेगी। ये बांग्लादेश की किसी मल्टी-टूर्नामेंट ट्राई सीरीज में मिली पहली जीत है।   

जाधव-विजय शंकर के खेलने की उम्मीद

भारतीय टीम इस मैच में अपने खिलाड़ियों केदार जाधव और विजय शंकर की फिटनेस को लेकर अच्छी खबर सुनना चाहेगी। ये दोनों ही पूरी तरह से फिट न होने की वजह से पहले प्रैक्टिस मैच में नहीं खेले थे। जाधव जहां आईपीएल में कंधे में लगी चोट से उबर रह हैं और उन्होंने कार्डिफ में सोमवार को नेट्स में बैटिंग भी की, तो वहीं लंदन में टीम के प्रैक्टिस के दौरान बाजू में खलील अहमद का थ्रो लगने से चोटिल हुए विजय शंकर भी नेट्स में किसी परेशानी में नहीं दिखे।

कब खेला जाएगा मैच

3 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

सोफिया गार्डंस, कार्डिफ

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, महमुदुल्लाह, रुबेल हुसैन, मोहम्मद मिथुन, सब्बीर रहमान, सौम्य सरकार, अबू जाएद, लिटन दास, मोसाद्देक हुसैन, मुस्तिफिजुर रहमान मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन।

Open in app