ICC World Cup 2019: आईसीसी ने लगाई ब्रैथवेट को फटकार, जानिए क्या थी वजह

ICC World Cup 2019: यह घटना शुक्रवार की यहां वेस्टइंडीज पारी में 43वें ओवर में हुई थी, जब ब्रैथवेट ने अंपायर द्वारा आउट दिये जाने के बाद असंतोष व्यक्त किया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 15, 2019 5:54 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर कार्लोस ब्रैथवेट को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ असंतोष जाहिर करने के लिये शनिवार को फटकार लगायी गई। ब्रैथवेट ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लघंन किया जो अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने से संबंधित है।

यह घटना शुक्रवार की यहां वेस्टइंडीज पारी में 43वें ओवर में हुई थी, जब ब्रैथवेट ने अंपायर द्वारा आउट दिये जाने के बाद असंतोष व्यक्त किया था। ब्रैथवेट ने आईसीसी मैच रेफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के डेविड बून द्वारा लगाए गए इस अपराध और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है, जिससे अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर सुंदरम रवि और कुमार धर्मसेना, तीसरे अंपायर रोडने टकर और चौथे अधिकारी पॉल विल्सन ने आरोप तय किए थे।

जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की शानदार गेंदबाजी के बाद जो रूट (नाबाद 100) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने साउथैम्पटन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 19वें वेस्टइंडीज टीम को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया।

इंग्लैंड की चार मैचों मे यह तीसरी जीत है, जबकि वेस्टइंडीज की चार मैचों में यह दूसरी हार है। इंग्लैंड को एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जबकि उसने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश का हराया था। वहीं विंडीज ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच रद्द हो गया था।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपकार्लोस ब्रेथवेटवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या