वर्ल्ड कप 2019: ब्रैंडन मैकलम ने की हर मैच के नतीजे की भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में पहुंचेंगी कौन सी टीमें

Brendon McCullum: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकमल ने वर्ल्ड कप 2019 के सभी नतीजों को लेकर भविष्यवाणी करते हुए सबको चौंका दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 1, 2019 04:16 PM2019-06-01T16:16:07+5:302019-06-01T16:23:37+5:30

ICC World Cup 2019: Brendon McCullum predicts results of each team, England and India will top the points table | वर्ल्ड कप 2019: ब्रैंडन मैकलम ने की हर मैच के नतीजे की भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में पहुंचेंगी कौन सी टीमें

ब्रैंडन मैकमल ने की वर्ल्ड कप 2019 के हर मैच की भविष्यवाणी

googleNewsNext

कई पूर्व क्रिकेटरों ने वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणियां की हैं और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीमों के नाम बताएं हैं। लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकलम ने एक कदम आगे जाते हुए वर्ल्ड के सभी मैचों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। 

मैकलम ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर एक तस्वीर में सभी दसों टीमों के सभी मैचों के परिणामों को लेकर भविष्यवाणी की है। इस तस्वीर में मैकलम ने बताया है कि कौन सी टीम कितने मैच जीतेगी और उसे किस-किस टीम से हार मिलेगी। 

मैकलम ने की वर्ल्ड कप के हर नतीजे की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

मैकलम की भविष्यवाणी के अनुसार ग्रुप चरण में भारत और इंग्लैंड की टीमें 8-8 जीतों के साथ टॉप पर रहेंगी। उनकी गणना के अनुसार मेजबान को जहां ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिलेगी तो वहीं भारत को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा। भारत और इंग्लैंड के बाद 6 जीत और 3 हार के साथ ऑस्ट्रेलिया होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज, भारत और पाकिस्तान से शिकस्त मिलेगी। 

मैकलम के मुताबिक भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के पहले तीन स्थानों पर कब्जा जमाएंगे, जबकि चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। ये चारों टीमें 5-5 मैच जीतेंगी और उनके सेमीफाइनल में जाने का फैसला नेट रनरेट से होगा।

मैकलम ने अपनी भविष्यवाणी में कहा कि श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें एक-एक मैच ही जीत पाएंगी और आखिरी स्थान अंक तालिका में सबसे नीचे रहेंगी। श्रीलंका की टीम सिर्फ वेस्टइंडीज को जबकि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका को हरा पाएगी। हैरानी की बात ये है कि मैकलम के मुताबिक इन दोनों से ऊपर दो जीत के साथ अफगानिस्तान रहेगी और वह इन दोनों को मात देगी।

Open in app