CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया को झटका, प्रैक्टिस में चोटिल हुए दो स्टार बल्लेबाज, शॉन मार्श बाहर, मैक्सवेल पहुंचे अस्पताल

Shaun Marsh: ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शॉन मार्श कलाई में फ्रैक्चर होने की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं, मैक्सवेल भी हुए चोटिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 5, 2019 10:11 AM2019-07-05T10:11:52+5:302019-07-05T10:11:52+5:30

ICC World Cup 2019: blow for Australia, As Shaun Marsh ruled out, Glenn Maxwell rushed to hospital | CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया को झटका, प्रैक्टिस में चोटिल हुए दो स्टार बल्लेबाज, शॉन मार्श बाहर, मैक्सवेल पहुंचे अस्पताल

शॉन मार्श कलाई में चोट की वजह से हुए वर्ल्ड कप से बाहर

googleNewsNext

सेमीफाइनल में जगह बना चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है और उसके दो बल्लेबाज अंतिम-चार की भिड़ंत से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं। 

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जान वाले ऑस्ट्रेलिया के आखिरी लीग मैच से पहले शॉन मार्श चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल को भी चोटिल होने के बाद अस्पताल ले जाना पड़ा।

हालांकि स्कैन में पता चला कि मैक्सवेल की चोट गंभीर नहीं है। वहीं शॉन मार्श की जगह ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया है। 

प्रैक्टिस के दौरान लगी मार्श और मैक्सवेल को चोट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में प्रैक्टिस में जुटी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दोहरा झटका लगा। पहले ग्लेन मैक्सवेल को शानदार फॉर्म में चल रहे मिशेल स्टार्क की गेंद पर चोट लगी और उसके थोड़ी देर बाद इस वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैच खेलने वाले शॉन मार्श को पैट कमिंस की गेंद पर कलाई पर चोट लग गई।

मैक्सवेल और मार्श दोनों को ही स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। इसके बाद आई स्कैन रिपोर्ट्स के मुताबिक शॉन मार्श को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा, जबकि कोच जस्टिन लैंगर के मुताबिक मैक्सवेल की चोट गंभीर नहीं है।

लैंगर ने बताया कि स्कैन से पता चला कि शॉन मार्श की कलाई में फ्रैक्चर है और वह बाकी के टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई कोच ने मार्श के बाहर होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। 

मार्श की जगह हैंड्सकॉम्ब को चुने जाने को लेकर लैंगर ने कहा कि मिडिल ऑर्डर में हैंड्सकॉम्ब ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने यूएई दौरे पर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

मैक्सवेल को लेकर लैंगर ने उम्मीद जताई कि वह शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में फिट हो जाएंगे।

Open in app