AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल से पहले मैदान में 'नंगे पैर' उतरी, खास रणनीति से चौंकाया

Australia vs England, 2nd Semi Final: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी मैदान में ट्रेनिंग के लिए नंगे पैर उतरे, जानिए वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 09, 2019 5:05 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने गुरुवार (11 जुलाई) को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले तैयारियों के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोमवार को एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारी के लिए नंगे पैर मैदान में उतरे। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने न सिर्फ नंगे पैर ही ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया बल्कि ऐसे ही मैदान का चक्कर लगाने के बाद लगभग आधे घंटे तक मैदान में बैठे रहे और एकदूसरे से बातें करते नजर आए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्यों मैदान में उतरी ये रणनीति

ऑस्ट्रेलिया की इस रणनीति के पीछे कोच जस्टिन लैंगर का दिमाग माना जा रहा है। 

शॉन मार्श की जगह ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए पीटर हैंड्सकॉम्ब, जो चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह सेमीफाइनल में खेल सकते हैं, से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये मैदान के बारे में जायजा लेने के लिए था।

हैंड्सकॉम्ब ने कहा, 'आपको अपने पैरों पर घास का अहसास होता है। ये मैदान को भांपने के लिए था।'

उन्होंने कहा, 'ये खुली और ईमानदारी से भरी चेतावनी थी, और ये जानकार अच्छा लगा कि कुछ खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल का उनके लिए क्या मतलब है इस बारे में दिल से बात की।'

उन्होंने कहा, 'वहां कई अच्छी कहानियां थीं। उनके लिए बड़े होते समय क्रिकेट की  पहली यादें क्या थी और इसका उनके लिए क्या मतलब है। ये देखकर अच्छा लगा कि इस समूह के लिए फाइनल्स में खेलने का मतलब क्या है।'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के ग्रुप चरण के बाद पॉइंट्स टेबल में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में दूसरे सेमीफाइनल में खेलेंगी।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडआईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमएरॉन फिंचअयॉन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या