Aus vs Eng: World Cup में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह मैच गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: July 11, 2019 8:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड की टीम से होगा।वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कुल 148 मैच खेले गए हैं।आईसीसी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 8 बार आमने सामने आ चुकी हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड की टीम से होगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह मैच गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। सेमीफाइन मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैचों पर एक नजर डालते हैं।

ऑस्ट्रेलिया Vs इंग्लैंड : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कुल 148 मैच खेले गए हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 82 मैचों में इंग्लैंड को मात दी है, जबकि 61 मैचों में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। इन दोनों टीमों के बीच दो मैच टाई हुए हैं, जबकि तीन मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

ऑस्ट्रेलिया Vs इंग्लैंड: इस वर्ल्ड कप में मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लीग राउंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेटके नुकसान पर 285 रनो का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया Vs इंग्लैंड : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 8 बार आमने सामने आ चुकी हैं और 6 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात दी है, जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, मैथ्यू वेड, नाथन लॉयन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा। 

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमएरॉन फिंचअयॉन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या