ICC Womens World Cup: पाक को हराने के बाद भी खुश नहीं कप्तान मिताली, बोलीं-विश्व कप जीतना है तो टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी रन बनाए

ICC Womens World Cup: भारत ने बे ओवल में सात विकेट पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर पाकिस्तान को 137 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 6, 2022 03:42 PM2022-03-06T15:42:23+5:302022-03-06T15:44:31+5:30

ICC Womens World Cup 2022 pakistan India Women won 107 runs Mithali Raj Shafali Verma Harmanpreet Kaur top order players scored runs | ICC Womens World Cup: पाक को हराने के बाद भी खुश नहीं कप्तान मिताली, बोलीं-विश्व कप जीतना है तो टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी रन बनाए

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद एक समय 114 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे।

googleNewsNext
Highlightsबड़े टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम को रन बनाने पड़ेंगे।राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया।पूजा वस्त्राकर (67) और स्नेह राणा (53) ने मिलकर 122 रन की साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

ICC Womens World Cup: भारत ने महिला विश्व कप के शुरूआती मैच में भले ही पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया हो लेकिन कप्तान मिताली राज ने रविवार को अपनी टीम की बल्लेबाजी, विशेषकर शीर्ष क्रम के बारे में चिंता व्यक्त की।

भारत ने बे ओवल में सात विकेट पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर पाकिस्तान को 137 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की। मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि हम पहला मैच जीत गये लेकिन काफी चीजों पर काम करना है। जब आप मध्यक्रम में विकेट गंवाते हो तो इससे काफी दबाव बन जाता है। इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम को रन बनाने पड़ेंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब आपके पास स्नेह (राणा), दीप्ति (शर्मा) और पूजा (वस्त्राकर) जैसे आल राउंडर हो, तो हमारा बल्लेबाजी लाइन अप बढ़ा ही है। उम्मीद है कि पूजा अगले मैच से पहले ठीक होंगी। ’’ भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद एक समय 114 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन पूजा वस्त्राकर (67) और स्नेह राणा (53) ने मिलकर 122 रन की साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया।

झूलन गोस्वामी ने भी 29 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि दो विकेट स्नेह राणा के खाते में गये। पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने स्वीकार किया कि भारत को मुश्किल में डालने के बाद उनकी टीम इस लय का फायदा उठाने में असफल रही। उन्होंने कहा, ‘‘हमने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। हम मैच में बने हुए थे। हमने कुछ लूज गेंद फेंकी जिसका स्नेह और पूजा ने फायदा उठाया।

उन्हें श्रेय जाना चाहिए। हमने कुछ खराब गेंद फेंकी और आसान रन दे दिये। हम क्षेत्ररक्षण में भी ढीले रहे। ’’ मारूफ ने कहा, ‘‘हमने कुछ रन लुटा दिये। लय का फायदा उठा नहीं सके। हमें बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने की जरूरत है क्योंकि हमने आज अच्छे शॉट नहीं खेले। ’’ पूजा वस्त्राकर को 59 गेंद में खेली गयी 67 रन की पारी के लिये ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

यह विश्व कप के मेरे पहले मैच में मेरा पहला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार है, मैं बहुत खुश हूं। योजना किसी तरह से 200 रन तक पहुंचने की थी। मुझे दबाव भरे हालात में बल्लेबाजी करना पसंद हैं। पूजा इस दौरान चोटिल भी हो गयीं लेकिन भारतीय टीम के फिजियो का कहना है कि चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘फिजियो ने कहा कि यह चोट जल्दी ठीक हो जायेगी और मैं जल्द ही वापसी करूंगी। ’’ 

Open in app