ICC Women's T20 World Cup: फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम, विराट कोहली ने इस अंदाज में दी बधाई

भारत की महिला टीम के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर विराट कोहली ने जमकर महिलाओं की तारीफ की और फाइनल के लिए बधाई दी।

By सुमित राय | Published: March 5, 2020 12:14 PM2020-03-05T12:14:03+5:302020-03-05T12:14:03+5:30

ICC Women's T20 World Cup: Virat Kohli Congratulat to Indian Women's team on qualifying for Women's T20 World Cup final | ICC Women's T20 World Cup: फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम, विराट कोहली ने इस अंदाज में दी बधाई

कोहली ने ट्वीट किया, 'भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में क्वालिफाई करने पर बधाई।' (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। महिला टीम की इस सफलता पर विराट कोहली ने तारीफ की और बधाई दी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। यह पहला मौका है जब भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। महिला टीम की इस सफलता पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जमकर महिलाओं की तारीफ की और बधाई देने के साथ फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी।

विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में क्वालिफाई करने पर बधाई। हमें आप लड़कियों पर गर्व है और आप सभी को फाइनल के लिए शुभकामनाएं।'

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। ग्रुप-ए के अंक तालिका में नंबर एक पर रहने वाली भारतीय टीम को मैच रद्द होने के फायदा मिला और ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर रहने वाली इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

दरअसल, आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा था और नियम के अनुसार मैच रद्द होने की स्थिति में लीग राउंड में टॉप पर रहने वाली सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

भारतीय टीम लीग राउंड में सभी चार मैचों में जीत हासिल कर ग्रुप-ए में नंबर एक पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी। वहीं ग्रुप-बी में मौजूद इंग्लैंड ने चार लीग मैचों में तीन में जीत हासिल कर दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

Open in app