INDW vs PAKW: पाकिस्तानी महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जानें प्लेइंग XI

भारत की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रही हैं जिससे उनकी जगह हरलीन देओल को अंतिम एकादश में चुना गया है। 

By रुस्तम राणा | Published: February 12, 2023 6:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम में स्मृति मंधाना की जगह हरलीन देओल को अंतिम एकादश में शामिलभारत की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रही हैं

केपटाउन: पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पिच रिपोर्ट की बात की जाए तो क्रिकेट जानकारों के मुताबिक, पिच में कुछ दरारे हैं, हालांकि इसके बावजूद यह एक शानदार क्रिकेट विकेट होगा। यह थोड़ा गति वाला हो सकता है लेकिन फिर भी एक शानदार क्रिकेट मैच होने की उम्मीद है।

भारत की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रही हैं जिससे उनकी जगह हरलीन देओल को अंतिम एकादश में चुना गया है। मंधाना दक्षिण अफ्रीका में शोपीस इवेंट की अगुवाई में वार्म-अप के दौरान चोटिल हो गई थीं। 

महिला टी20 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह सातवीं भिड़ंत है। अब तक हुए पिछले छह मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा है। छह मैचों में से चार मैच भारत ने जीते हैं। जबकि दोनों टीमों के बीच कुल T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत पाकिस्तान से 10-3 से आगे है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-

पाकिस्तान महिला (प्लेइंग इलेवन): जावेरिया खान, मुनीबा अली (डब्ल्यू), बिस्माह मारूफ (सी), निदा डार, सिदरा अमीन, आलिया रियाज, आयशा नसीम, फातिमा सना, ऐमन अनवर, नशरा संधू, सादिया इकबाल

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): शैफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (सी), ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपटीम इंडियापाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या