Women's T20 WC Final, IND vs AUS: क्या बारिश डालेगी फाइनल में खलल, जानिए कैसा रहेगा मैच के दौरान मेलबर्न का मौसम

ICC Women's T20 World Cup 2020 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 8, 2020 10:56 AM2020-03-08T10:56:33+5:302020-03-08T10:56:33+5:30

ICC Women's T20 World Cup 2020 Final, India vs Australia, Weather forecast, Rain prediction in Melbourne | Women's T20 WC Final, IND vs AUS: क्या बारिश डालेगी फाइनल में खलल, जानिए कैसा रहेगा मैच के दौरान मेलबर्न का मौसम

आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsवीमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगाभारत-इंग्लैंड का सिडनी में हुआ सेमीफाइनल मैच बारिश में धुल गया था

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को मेलबर्न में खेले जाने वाले आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सबकी निगाहें मौसम पर टिकी रहेंगी। सिडनी में शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच बारिश में धुल गया था, जिसके बाद सबकी नजरें फाइनल के मौसम पर भी टिकी हैं। 

पहला सेमीफाइनल मैच बारिश में धुलने के बाद भारतीय टीम ग्रुप-ए में चारों मैच जीतते हुए टॉप रहने की वजह से पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई थी। 

कैसा रहेगा वीमेंस टी20 फाइनल के दौरान मेलबर्न का मौसम?

फैंस के लिए राहत की बात ये है कि रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए मौसम का पूर्वानुमान बेहतर और बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक फाइनल देखे को मिलेगा। 

वहीं मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) का विकेट सख्त और सपाट है, जिससे ये दोनों टीमों के लिए अनुकूल होगा और इस पर जमकर रन बन सकते हैं। मेलबर्न में 90 हजार दर्शकों के मौजूद रहने की संभावना है, ऐसे में ये दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए मनोवैज्ञानिक इम्तिहान भी होगा। 

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दे चुकी है और इस टीम के खिलाफ पिछले 5 में से तीन टी20 मैच जीत चुकी है।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए शुभकामनाएं दी हैं। 

फाइनल मैच बारिश में धुलने पर ये मैच सोमवार को रिजर्व डे में खेला जाएगा और अगर उस दिन भी मैच धुला तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

Open in app