ICC U19 WC:गांगुली ने इस टीम को माना वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार, 3 फरवरी को होगा फाइनल मैच

भारतीय टीम ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

By सुमित राय | Published: February 1, 2018 03:36 PM2018-02-01T15:36:43+5:302018-02-01T15:38:47+5:30

ICC Under-19 World Cup, India vs Australia: Sourav Ganguly confident of India winning Under-19 World Cup | ICC U19 WC:गांगुली ने इस टीम को माना वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार, 3 फरवरी को होगा फाइनल मैच

ICC U19 WC:गांगुली ने इस टीम को माना वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार, 3 फरवरी को होगा फाइनल मैच

googleNewsNext

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 3 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप फाइनल में टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना है। बता दें कि भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर और ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम अंडर-19 टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और टीम में पृथ्वी शॉ, शुभमान गिल, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और ईशान पोरेल जैसे कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमारे बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को तैयार करने में काफी समय दिया है। ढांचे के बिना खिलाड़ी तैयार नहीं कर सकते। ये हमारी व्यवस्था की देन हैं। अगले पांच साल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारतीय क्रिकेट दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होगा।

साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम के बारे में गांगुली ने कहा कि जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की जीत के बाद यह बराबरी की सीरीज होगी। दक्षिण अफ्रीका के हालात में यह कठिन होगा लेकिन अच्छी बात यह है कि एबी डिविलियर्स नहीं खेल रहे हैं।

बता दें कि भारतीय टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने केपटाउन और सेंचुरियन में हार के बाद जोहान्सबर्ग में जीत दर्ज की थी। अब भारतीय टीम को 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Open in app