U19 World Cup, IND vs JPN: मैच के बाद एक साथ खिंचवाई तस्वीर, भारत ने जीत लिया जापान का भी दिल

भारत ने जापान को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के 11वें मैच 10 विकेट से रौंद दिया। जापान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 22.5 ओवर में सिर्फ 41 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने बगैर कोई विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 22, 2020 2:55 PM

Open in App

अंडर-19 विश्व कप में भारत ने 21 जनवरी को जापान को 10 विकेट से रौंदकर अगले दौर में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। भारत ने पहले जापान को सिर्फ 41 रन पर समेटकर मैच 4.5 ओवर में अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद भारतीय टीम ने जापान को ग्रुप फोटग्राफी के लिए आमंत्रित किया, जिसके बाद दोनों टीमों ने साथ मिलकर तस्वीर खिंचवाई। इस फोटो ने सभी का दिल जीत लिया।

मुकाबले में जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल योग पर गिर गए। कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद पांच रन के कुल योग पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया।

सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल योग पर गिरा। शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया। इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल योग पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया।

19 रन के कुल योग पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने। जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की सलामी जोड़ी के रूप में यशस्वी जायसवाल और कुमार कुशाग्र मैदान पर उतरे। इन दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद रहते हुए भारत को सिर्फ 29 गेंदों में जीत दिला दी। जायसवाल ने नाबाद 29, जबकि कुशाग्र ने नाबाद 13 रन बनाए।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमजापानआईसीसी वर्ल्ड कपआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या