टी10 लीग में दूसरे सीजन से पहले फिक्सिंग का 'भूत', आईसीसी ने इस श्रीलंकाई खिलाड़ी को किया सस्पेंड

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

By भाषा | Published: November 13, 2018 06:25 PM2018-11-13T18:25:45+5:302018-11-13T18:25:45+5:30

icc suspends sri lanka cricketer dilhara lokuhettige on fixing charge in t10 | टी10 लीग में दूसरे सीजन से पहले फिक्सिंग का 'भूत', आईसीसी ने इस श्रीलंकाई खिलाड़ी को किया सस्पेंड

दिलहारा लोकुहेतिगे (फोटो- आईसीसी)

googleNewsNext

दिल्ली: श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर दिलहारा लोकुहेतिगे को मंगलवार को आईसीसी ने निलंबित कर दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पिछले साल यूएई में टी10 लीग में मैच फिक्सिंग का उन्हें आरोपी बनाया है।

आईसीसी ने कहा कि उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से लोकुहेतिगे के खिलाफ आरोप तय किए हैं क्योंकि इस पूर्व क्रिकेटर को ईसीबी की आचार संहिता के लिए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था।

श्रीलंका की ओर से नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 खेलने वाले लोकुहेतिगे पर ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन आरोप तय किए गए हैं। लोकुहेतिगे ने इस टी10 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था और उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है।

श्रीलंका क्रिकेट अतीत में भ्रष्टचार के कई मामलों का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था और 31 अक्टूबर को उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।

Open in app