ICC ने दो पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटरों को किया सस्पेंड, टी10 लीग में भ्रष्टाचार का आरोप

Nuwan Zoysa, Avishka Gunawardene: आईसीसी ने पिछले साल दिसंबर में यूएई में खेली गई टी10 लीग में कथित तौर पर हुए भ्रष्टाचार को लेकर किया दो पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटरों को सस्पेंड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 10, 2019 2:22 PM

Open in App

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शुक्रवार को श्रीलंका के पू्र्व क्रिकेटरों नुवान जोयसा और अविष्का गुणवर्धने को यूएई में खेले गए टी10 लीग में भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोपों की वजह से अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया। 

इन दोनों में से, जोयसा पहले ही भ्रष्टाचार के पिछले आरोपों की वजह से पहले ही निलंबित हैं। इन दोनों को इस मामले में जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया गया है। 

आईसीसी ने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से, श्रीलंका के पूर्व गेंदबाजी कोच जोयसा पर ईसीबी के ऐंटि-करप्शन कोड की चार धाराओं के उल्लंघन और गुणवर्धने पर दो धाराओं के उल्लंघन का चार्ज लगाया है।लेकिन आईसीसी ने उन सटीक दृष्टांतों को निर्दिष्ट नहीं किया है जिसकी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इन दोनों पर लगे ये आरोप पिछले साल दिसंबर में खेले गए टी10 लीग से संबंधित हैं। आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक, 'जोयसा और गुणवर्धन के बाद 09 मई 2019 से इन आरोपों के बारे में जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है।' आईसीसी ने कहा है कि वह इस समय इन आरोपों के बारे में और टिप्पणी नहीं करेगा।

टॅग्स :आईसीसीश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या