आईसीसी टी-20 विश्वकप 2022ः मैदान के चारों तरफ शॉट मारने में सक्षम खिलाड़ी, डेल स्टेन ने कहा- भारतीय बल्लेबाज डिविलियर्स की याद दिलाता है...

ICC Men’s T20 World Cup 2022: पश्चिम आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत की 13 रन की जीत में 35 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2022 01:55 PM2022-10-13T13:55:10+5:302022-10-13T13:56:55+5:30

ICC Men’s T20 World Cup 2022 Dale Steyn believes Suryakumar Yadav will love fast and bouncy tracks in Australia key role AB de Villiers | आईसीसी टी-20 विश्वकप 2022ः मैदान के चारों तरफ शॉट मारने में सक्षम खिलाड़ी, डेल स्टेन ने कहा- भारतीय बल्लेबाज डिविलियर्स की याद दिलाता है...

अद्भुत खिलाड़ी है और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है।

googleNewsNext
Highlightsआगामी टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भी अपनी फॉर्म जारी रखी है।अद्भुत खिलाड़ी है और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है।

ICC Men’s T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना ​​है कि सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचें रास आएंगी और वह आगामी टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़ने के बाद सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भी अपनी फॉर्म जारी रखी है। उन्होंने सोमवार को यहां पश्चिम आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत की 13 रन की जीत में 35 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली थी।

स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम 'क्रिकेट लाइव' पर कहा,‘‘वह मैदान के चारों तरफ शॉट मारने में सक्षम अद्भुत खिलाड़ी है और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है। वह भारत का एबी डिविलियर्स हो सकता है और अभी वह जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखते हुए विश्वकप में निश्चित तौर पर उस पर निगाहें टिकी रहेंगी।’’

स्टेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां सूर्यकुमार के खेल के अनुकूल हैं जिससे वह विश्वकप में अपनी चमक बिखेर सकते हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 17 अक्टूबर को ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगी। वह 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगी।

स्टेन ने कहा,‘‘ वह इस तरह का खिलाड़ी है जो गेंद की तेजी का उपयोग करना पसंद करता है। पर्थ, मेलबर्न और वहां के सभी मैदानों में थोड़ा अतिरिक्त तेजी होगी, इसलिए आप उसका उपयोग कर सकते हैं। आप उसे फाइन लेग, विकेट के पीछे खेल सकते हैं और सीधे शॉट भी लगा सकते हैं।

सूर्यकुमार बैक फुट का भी बहुत अच्छा खिलाड़ी है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ उसके बैकफुट कवर ड्राइव शानदार हैं और वह बड़ी खूबसूरती से फ्रंट फुट पर भी कवर ड्राइव खेलता है। इसलिए वह ऑलराउंड खिलाड़ी है और ऑस्ट्रेलिया में विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होंगे।’’ 

Open in app