ICC Rankings 2022: पाकिस्तान कप्तान से आगे निकले सूर्यकुमार, रिजवान से सिर्फ 45 अंक पीछे, पांड्या ने मैक्सवेल को पछाड़ा, यहां देखें लिस्ट

ICC Men's Player Rankings 2022: भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव ने 46 रनों की पारी खेली। टी20ई बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के करीब पहुंच गए हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 21, 2022 2:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देसूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है।अक्षर पटेल ने गेंदबाजों की सूची में 17 रन देकर तीन विकेट लिए हैं और वह 57वें से 33वें स्थान पर आ गए हैं। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को भी पछाड़कर ऑलराउंडरों में पांचवां स्थान हासिल किया है।

ICC Men's Player Rankings 2022: भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाका कर दिया। एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टी20ई प्लेयर रैंकिंग में भारी बढ़त हासिल की है। यादव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है।

यादव 25 गेंदों में 46 रन बनाकर एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पांड्या की 30 गेंदों में 71 रन की पारी ने उन्हें 22 पायदान ऊपर 65वें स्थान पर पहुंचा दिया है। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को भी पछाड़कर ऑलराउंडरों में पांचवां स्थान हासिल किया है। अक्षर पटेल ने गेंदबाजों की सूची में 17 रन देकर तीन विकेट लिए हैं और वह 57वें से 33वें स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लेयर ऑफ द मैच कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन बनाकर शीर्ष 100 में प्रवेश किया। मैच में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड गेंदबाजों की सूची में नंबर 1 स्थान पर बरकरार हैं। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 68 रन बनाकर बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

रिजवान ने 15 रेटिंग अंक की बढ़त के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 825 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के दूसरे स्थान पर रहने वाले एडेन मार्कराम से 33 अधिक हैं। पाकिस्तान के प्रशंसक बाबर आज़म के टी20ई रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसकने से बहुत परेशान थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के सामने छलांग लगा दी और तीसरे स्थान पर आ गए। रिजवान से सिर्फ 45 रेटिंग अंक पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्टार एडेन मार्कराम (792 रेटिंग अंक) और यादव (780) के साथ दूसरे और तीसरे पायदान पर है। 

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगSuryakumar Yadavटीम इंडियाहार्दिक पंड्याबाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या