'सचिन तेंदुलकर जितना अच्छा कभी नहीं बन पाऊंगा', मास्टर ब्लास्टर के वनडे शतकों की बराबरी करने पर बोले विराट कोहली

कोहली ने तेंदुलकर के लंबे समय से चले आ रहे विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए अपना 49वां एकदिवसीय शतक लगाया, इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराकर लगातार 8वीं जीत दर्ज की।

By रुस्तम राणा | Published: November 5, 2023 10:21 PM2023-11-05T22:21:40+5:302023-11-05T22:40:41+5:30

'I will never be as good as Sachin Tendulkar', says Virat Kohli on equaling the Master Blaster's ODI centuries | 'सचिन तेंदुलकर जितना अच्छा कभी नहीं बन पाऊंगा', मास्टर ब्लास्टर के वनडे शतकों की बराबरी करने पर बोले विराट कोहली

'सचिन तेंदुलकर जितना अच्छा कभी नहीं बन पाऊंगा', मास्टर ब्लास्टर के वनडे शतकों की बराबरी करने पर बोले विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsभारत के 5 विकेट पर 326 रन के स्कोर में कोहली ने नाबाद 101 रन का योगदान दियाकोहली ने तेंदुलकर के लंबे समय से चले आ रहे विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए अपना 49वां एकदिवसीय शतक लगायाइससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराकर लगातार 8वीं जीत दर्ज की

IND vs South Africa: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास इस आईसीसी विश्व कप 2023 में रनों की किसी भी तरह से कमी नहीं है, लेकिन जब उन्हें कोलकाता में अपने वनडे रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर से मिली प्रशंसा के बारे में बताया गया तो उनके पास शब्द नहीं थे। कोहली ने तेंदुलकर के लंबे समय से चले आ रहे विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए अपना 49वां एकदिवसीय शतक लगाया, इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराकर लगातार 8वीं जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत के 5 विकेट पर 326 रन के स्कोर में कोहली ने नाबाद 101 रन का योगदान दिया। कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में एक ही देश में 6000 से अधिक रन बनाने के तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की, दोनों बल्लेबाजों ने भारत में यह उपलब्धि हासिल की।

तेंदुलकर शतक के बाद सोशल मीडिया पर कोहली को शुभकामनाएं देने वाले पहले लोगों में से एक थे। तेंदुलकर ने एक्स पर ट्वीट किया, "बहुत अच्छा खेला विराट। इस साल की शुरुआत में 49 से 50 तक पहुंचने में मुझे 365 दिन लगे। मुझे उम्मीद है कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 तक पहुंच जाएंगे और मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बधाई हो!!" तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।''

कोहली का शतक और भी खास था क्योंकि उन्होंने इसे अपने 35वें जन्मदिन पर ईडन गार्डन्स में दर्शकों को खुश करने के लिए बनाया था, जहां उन्होंने अपना पहला वनडे शतक लगाया था। कोहली ने सचिन तेंदुलकर के संदेश पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, "तेंदुलकर का संदेश काफी खास है। अभी के लिए यह बहुत ज्यादा है। मेरे हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना बहुत बड़ा सम्मान है। वह बल्ले से निपुण हैं। यह एक भावनात्मक क्षण है। लेकिन मैं कभी भी उनके जितना अच्छा नहीं बन सकता।"

प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कोहली ने कहा, "मैं उन दिनों को जानता हूं जहां से मैं आया हूं, मैं उन दिनों को जानता हूं जब मैंने उन्हें टीवी पर देखा है। उनसे सराहना पाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।" उन्होंने कहा, "यह एक बड़ा खेल था। शायद टूर्नामेंट में अब तक की सबसे कठिन टीम से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली। लोगों ने मेरे जन्मदिन पर इसे और भी खास बना दिया।"

Open in app