भाई नाथन की मौत की अफवाहों पर भड़के ब्रैंडन मैकलम, कहा, 'दोषी को खोज निकालूंगा'

Brendon McCullum: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकलम अपने भाई नाथन मैकमल की मौत की झूठी खबरों पर भड़क उठे और कहा कि दोषी को खोज निकालूंगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 2, 2018 11:12 AM2018-12-02T11:12:51+5:302018-12-02T11:12:51+5:30

I will find you, says furious Brendon McCullum over Brother Nathan McCullum Death rumours | भाई नाथन की मौत की अफवाहों पर भड़के ब्रैंडन मैकलम, कहा, 'दोषी को खोज निकालूंगा'

भाई नाथन मैकलम की मौत की अफवाह पर भड़के ब्रैंडन मैकलम

googleNewsNext

ट्विटर और फेसबुक पर शनिवार को उस समय सनसनी फैल गई जब न्यूजीलैंड के क्रिकेटर नाथन मैकलम के मौत की अफवाह वायरल होने लगी। इस अफवाह में दावा किया जा रहा था कि ब्रैंडन मैकलम के भाई की अस्पताल में बीमारी की वजह से मौत हो गई है। 

इस अफवाह का खंडन खुद नाथन मैकलम ने किया और अपनी मौत की खबरों को झूठा बताया। मैकलम को इन अफवाहों के झूठा बताने के लिए खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को बताना पड़ा कि मैं जिंदा हूं। 

लेकिन इस घटना से नाथन के छोटे भाई ब्रैंडन मैकलम काफी नाराज हुए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वह ये अफवाह फैलने वाले दोषी को खोज लाएंगे। 

सबसे पहले नाथन ने ट्विटर पर एक संदेश शेयर करते हुए कहा कि वह स्वस्थ हैं और उनके मौत की खबरें झूठी हैं। 


अपने भाई की मौत की झूठी खबरों से ब्रैंडन मैकलम को गहरा धक्का लगा और उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि वह इस घटना में शामिल दोषी को खोज निकालेंगे। 

ब्रैंडन मैकलम ने लिखा, 'आज रात किसी ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि मेरे भाई की मौत हो गई! मैं न्यूजीलैंड को जा रही फ्लाइट में हूं और मेरा दिल टूट गया है! ये खबर सही नहीं है! जिसने भी इस खबर को चलाया, मैं तुम्हें कैसे और कहीं भी खोज लूंगा!'


ब्रैंडन मैकमल हाल ही में टी10 लीग में खेल रहे थे, जहां शुक्रवार को उनकी टीम राजपूत्स को नॉर्दर्न वॉरियर्स को शिकस्त झेलनी पड़ी। राजपूत्स की टीम 10 ओवर में 64 रन पर सिमट गई और कप्तान ब्रैंडन मैकलम इस मैच में 5 गेंदों में 2 ही रन बना सके। इसके जवाब में निकोल्स पूरन की 18 गेंदों में 45 रन की पारी की मदद से वॉरियर्स ने 25 गेंदें बाकी रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

ब्रैंडन मैकलम ने न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी20 मैच खेले। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने टेस्ट में 6453 रन, वनडे में 6083 रन और टी20 में 2140 रन बनाए। मैकलम ने अपने इंटरनेशनल करियर का समापन 19 शतकों और 76 अर्धशतकों के साथ किया। वह अपने डेब्यू से लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं।

वहीं ब्रैंडन के बड़े भाई नाथन मैकलम ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था और उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 84 वनडे और 63 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Open in app