IPL नीलामी से पहले इंग्लैंड के इस नए 'सनसनी' ने नाम लिया वापस! पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में किया था धमाल

रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के युवा स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद ने आईपीएल नीलामी से नाम वापस ले लिया है। रेहान अहमद टेस्ट क्रिकेट पर अभी ध्यान देना चाहते हैं और अपने काउंटी क्लब को समय देना चाहते हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 23, 2022 08:02 AM2022-12-23T08:02:24+5:302022-12-23T08:31:55+5:30

IPL 2023 Auction: England young spinner Rehan Ahmed pulls out name from Auction | IPL नीलामी से पहले इंग्लैंड के इस नए 'सनसनी' ने नाम लिया वापस! पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में किया था धमाल

रेहान अहमद ने आईपीएल नीलामी से नाम वापस लिया (फोटो- ट्विटर, ईसीबी)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के 18 साल के युवा लेग स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद के आईपीएल नीलामी से नाम वापस लेने की खबरें।पाकिस्तान के खिलाफ हाल में डेब्यू टेस्ट में रेहान अहमद ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एक पारी में पांच विकेट झटके थे।इसी के साथ वह डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ हाल में डेब्यू करते ही धमाल मचाने वाले इंग्लैंड के युवा लेग स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद ने आईपीएल नीलामी से नाम वापस ले लिया है। ब्रिटेन की पीए न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार लिसेस्टरशायर के लिए खेलने वाले 18 साल के रेहान अहमद संभवत: टेस्ट क्रिकेट पर अभी ध्यान देना चाहते हैं और अपने काउंटी क्लब को समय देना चाहते हैं।

रेहान की बेस प्राइस आईपीएल नीलामी में 40 लाख रुपये थी और माना जा रहा था कि डेब्यू मैच में उनके प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी उनमें दिलचस्पी दिखा सकती हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हुए टेस्ट और अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के रेहान अहमद ने  पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट झटके थे। इसी के साथ वह डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए थे।

ब्रैंडन मैकुलम ने की थी प्रशंसा

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी हाल में कहा था कि युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को अगर आईपीएल की नीलामी में चुना जाता है तो या शानदार होगा। मैकुलम ने मंगलवार को बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, 'अगर उसे आईपीएल में चुना जाता है तो यह बहुत अच्छा होगा। अगर ऐसा होता है तो यह शानदार होगा।' 

उन्होंने कहा, 'उसे अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनसे अनुभव हासिल करने का मौका मिलना चाहिए। क्या किसी अन्य 18 वर्षीय खिलाड़ी को ऐसा मौका मिलता है। वह पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है।'

आईपीएल नीलामी आज, 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

आईपीएल-2023 के लिए मिनी नीलामी आज होने वाली है। इसमें बेन स्टोक्स, सैम करेन, कैमरन ग्रीन और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 10 फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ देखने को मिल सकती है। इस मिनी नीलामी में 30 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 87 खाली स्थानों के लिए 405 क्रिकेटरों पर बोली लगाई जाएगी। 

 भारतीय खिलाड़ियों में टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं मयंक अग्रवाल में फ्रेंचाइजी अधिक दिलचस्पी दिखा सकती हैं। उनका आधार मूल्य एक करोड रुपए है। पंजाब किंग्स ने इस साल के शुरू में उन्हें रिलीज करके शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया था। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों (अनकैप्ड) की सूची में तेज गेंदबाज शिवम मावी और यश ठाकुर भी शामिल हैं। तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन को भी लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक जमाने के बाद अच्छी कीमत मिल सकती है। 

Open in app