ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़े इंग्लैंड के मुख्य कोच, जांच कर रहा ईसीबी, आखिर क्या है मामला

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था और ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 14, 2023 11:44 AM2023-04-14T11:44:58+5:302023-04-14T11:46:51+5:30

England head coach Brendon McCullum landed in trouble appearing online betting advertisements England and Wales Cricket Board investigates anti-corruption rules | ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़े इंग्लैंड के मुख्य कोच, जांच कर रहा ईसीबी, आखिर क्या है मामला

बी मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। बी मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं।इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार कर रहे हैं।

लंदनः इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़ गए हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं यह उसके भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन तो नहीं है।

न्यूजीलैंड का यह पूर्व कप्तान जनवरी में सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बना था और उसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए। उन्होंने 27 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार कर रहे हैं।

बीबीसी के अनुसार ईसीबी ने कहा,‘‘हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं तथा ब्रेंडन के साथ 22बेट के साथ उनके संबंधों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। सट्टेबाजी को लेकर हमारे नियम हैं और हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पूरी तरह से पालन किया जाए।’’

ईसीबी ने हालांकि स्पष्ट किया कि मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं। न्यूजीलैंड के प्रॉब्लम गैंबलिंग फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह इन विज्ञापनों के बारे में ईसीबी से शिकायत की थी। मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। 

Open in app