World Cup: अफगानिस्तान के कप्तान ने बांग्लादेश को चेताया, कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 24, 2019 10:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने बांग्लादेश को आगाह किया।अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने कहा, 'हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे।'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 31वां मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में सोमवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। इस मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने बांग्लादेश को आगाह करते हुए कहा, 'हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे।'

अफगानिस्तान ने अभी तक अपने सभी छह मैच गंवाये हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। बांग्लादेश को अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करनी होगी। गुलबदीन से जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कराते हुए कहा, 'हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे।'

अफगानिस्तान-बांग्लादेश : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट में अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें चार पर बांग्लादेश की टीम ने जीत दर्ज की है और तीन मुकाबलों में अफगानिस्तान ने उसे हराया है।

अफगानिस्तान-बांग्लादेश : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप की बात करें तो अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच केवल एक मुकाबला खेला गया है, जिसमें बांग्लादेश की टीम ने बाजी मारी है और अफगानिस्तान को हराया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहंदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)।

टॅग्स :गुलबदीन नायबआईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या