बीसीसीआई ने ऋषिकेश कानिटकर को नियुक्त किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच, रमेश पवार को मिली नई जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने मंगलवार को ऋषिकेश कानिटकर को भारतीय महिला किकेट टीम का बैटिंग नियुक्त किया है तो वहीं रमेश पवार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में वीवीएस लक्ष्मण के सहयोगी के रूप में शामिल किया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: December 06, 2022 6:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देकानिटकर, जिन्होंने 1997 और 2000 के बीच दो टेस्ट और 34 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया हैनियुक्ति पर उन्होंने कहा, सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया जाना एक सम्मान की बात हैवहीं रमेश पवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वीवीएस लक्ष्मण के सहयोगी बनाया गया है

मुंबई: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ऋषिकेश कानिटकर को महिला टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को घोषणा की। कानिटकर, जिन्होंने 1997 और 2000 के बीच दो टेस्ट और 34 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस सप्ताह के अंत में पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगी और इसमें ऋषिकेश कानिटकर बैटिंग कोच के रूप में अपनी नई भूमिका संभालते हुए दिखाई देंगे। 

कानिटकर ने अपनी नियुक्ति पर कहा, "सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया जाना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मेरा मानना है कि यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास है। कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं होने वाली हैं और यह टीम और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।"

इस बीच, भारत के पूर्व महिला मुख्य कोच रमेश पोवार को एक नई भूमिका सौंपी गई है और वह अब बीसीसीआई के 'पुनर्गठन मॉडल' के हिस्से के रूप में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में वीवीएस लक्ष्मण के साथ शामिल होंगे। रमेश पवाल ने इस अवसर पर कहा, सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरे कार्यकाल में एक समृद्ध अनुभव रहा है। वर्षों से मैंने खेल के कुछ दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम किया है।

उन्होंने कहा कि एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ, मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं के निर्माण में मदद करने के लिए मैं वर्षों से अपने अनुभव को आगे ले जाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

लक्ष्मण बेंगलुरू में सेट-अप को मजबूत करने के लिए पवार को अपने साथ शामिल करने के लिए उत्साहित थे। उन्होंने कहा, पवार के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में आने के साथ, हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे। 

उन्होंने कहा कि घरेलू, आयु-समूह क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय सर्किट में काम करने के बाद, मुझे यकीन है कि वह सक्रिय खेलेंगे। खेल की बेहतरी में भूमिका। मैं एनसीए में उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

टॅग्स :बीसीसीआईRamesh Pawarनेशनल क्रिकेट एकेडमी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या