पाकिस्तान को 'आतंकी देश' बताने वाले कमेंट को किया लाइक, बुरे फंसे मोहम्मद आमिर

आमिर के ब्रिटेन में बसने के फैसले की खबर से पाकिस्तानी फैंस नाराज हैं, इसी बीच इस क्रिकेटर ने खुद ही एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 29, 2019 06:02 PM2019-07-29T18:02:12+5:302019-07-29T18:20:31+5:30

Home > Sports ‘Should Leave This Terrorist Country’: Mohammad Amir Likes Controversial Tweet | पाकिस्तान को 'आतंकी देश' बताने वाले कमेंट को किया लाइक, बुरे फंसे मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान को 'आतंकी देश' बताने वाले कमेंट को किया लाइक, बुरे फंसे मोहम्मद आमिर

googleNewsNext

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आमिर सीमित ओवरों के फॉर्मेट में खेलेंगे, लेकिन वह ब्रिटेन में बसने के लिए वहां का वीजा चाहते हैं। आमिर की पत्नी नरगिस मलिका जो ब्रिटेन की नागरिक हैं, वो पहले ही स्पाउस वीजा के लिए आवेदन कर चुकी हैं।

आमिर के ब्रिटेन में बसने के फैसले की खबर पाकर पाकिस्तानी फैंस उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं, इसी बीच इस क्रिकेटर ने खुद ही एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। आमिर ने ट्विटर पर एक फैंस के उस कमेंट को लाइक कर दिया, जिसमें पाकिस्तान को आतंकी देश बताया गया है।

दरअसल पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने एक ट्वीट किया, "समझ में नहीं आता है कि क्यों कुछ लोग मोहम्मद आमिर के ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए आवेदन को बहुत बड़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं। वह इसके लिए आवेदन करने के हकदार हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि वह पाकिस्तान के लिए खेलना बंद कर देंगे।"

इस ट्वीट पर एक फैन ने रिप्लाई किया, "मेरा मानना है कि मोहम्मद आमिर को आतंकी देश छोड़ देना चाहिए।' मोहम्मद आमिर ने इसे लाइक कर दिया, जिसके चलते उनकी जमकर फजीहत हो रही है।

हालांकि इसके बाद मोहम्मद आमिर ने कमेंट करने वाले शख्स को ब्लॉक भी कर दिया।

मोहम्मद आमिर ने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेले गए मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से कुल 36 टेस्ट मैच खेले, जिनमें 30.47 की औसत से 119 विकेट लिए। आमिर ने आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिस मैच में उन्होंने दोनों पारियों में दो-दो विकेट अपने नाम किए थे।

टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद आमिर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 44 रन देकर छह विकेट है, जो उन्होंने अप्रैल 2017 में किंग्स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में लिया था। आमिर ने 36 मैचों के टेस्ट करियर में एक पारी में 6 बार चार विकेट और चार बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

27 साल के मोहम्मद आमिर ने हाल ही खत्म हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज बने थे। आमिर की टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी और उन्हें सिर्फ 8 मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 17 विकेट अपने नाम किए थे।

Open in app