होल्डर को पांच विकेट, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 169 रन पर समेटा

By भाषा | Published: March 22, 2021 10:20 AM

Open in App

नॉर्थ प्वाइंट (एंटीगा), 22 मार्च (एपी) कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद जैसन होल्डर ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाकर 27 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन श्रीलंका को पहली पारी में 169 रन पर ढेर कर दिया।

इस महीने के शुरू में होल्डर की जगह क्रेग ब्रेथवेट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गयी थी जिन्होंने रविवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

होल्डर ने इस फैसले का सही साबित करने में कसर नहीं छोड़ी और टेस्ट मैचों में आठवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। केमार रोच ने दूसरे सत्र में अच्छी गेंदबाजी की तथा 47 रन देकर तीन विकेट लिये।

वेस्टइंडीज को दिन के आखिरी घंटे में बल्लेबाजी का मौका मिला और उसने सतर्कता बरतकर स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाये हैं। ब्रेथवेट 36 गेंदों पर तीन और जॉन कैंपबेल 44 गेंदों पर सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले श्रीलंका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने ने सर्वाधिक 70 रन बनाये। उनके अलावा निरोशन डिकवेला (32), धनंजय डिसिल्वा (13) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये।

तिरिमाने ने सातवें विकेट के रूप में होल्डर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी पारी में 180 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या