दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 26, 2021 2:16 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 26 मई बुधवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं :

दि13 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 2,08,921 नए मामले, 4,157 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,08,921 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,71,57,795 हो गई। वहीं, देश में मंगलवार को एक दिन में सर्वाधिक 22,17,320 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई।

दि26 मोदी लीड बुद्ध पूर्णिमा

टीके जीवन बचाने और कोविड-19 महामारी को हराने के लिए महत्वपूर्ण: मोदी

नयी दिल्ली, कोविड-19 को दशकों में ‘‘कभी-कभार’’ आने वाली महामारी करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि इसने देश के घर-घर को पीड़ा दी है और साथ ही अर्थव्यवस्था पर भी बहुत बुरा असर डाला है।

प्रादे27 दूसरी लीड चक्रवात

ओडिशा-बंगाल तटों पर पहुंचा ‘यास’, आधी रात तक झारखंड की ओर बढ़ने का अनुमान

कोलकाता/बालासोर/दीघा, ‘यास’ के बुधवार सुबह करीब नौ बजे तट पर टकराने के साथ ही उत्तरी ओडिशा एवं पड़ोसी पश्चिम बंगाल में भीषण चक्रवाती तूफान ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया जहां इस दौरान 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

दि22 दिल्ली केजरीवाल टीका

स्पुतनिक वी के उत्पादक दिल्ली को टीकों की आपूर्ति के लिए राजी हुए: केजरीवाल

नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि स्पुतनिक वी के विनिर्माता दिल्ली को इस रूसी कोविड निरोधी टीके की आपूर्ति करने के लिए राजी हो गए हैं लेकिन टीके की कितनी खुराक मिलेंगी यह अभी तय नहीं हुआ है।

दि23 सीबीआई जायसवाल

सुबोध कुमार जायसवाल ने सीबीआई के निदेशक पद का प्रभार संभाला

नयी दिल्ली, आईपीएस अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल ने बुधवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक पद का प्रभार संभाल लिया।

दि14 दिल्ली पहलवान हत्या गिरफ्तार

पहलवान हत्या मामला : सुशील कुमार के चार साथी गिरफ्तार

नयी दिल्ली, ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के चार साथियों को छत्रसाल स्टेडियम में हुए कथित संपत्ति विवाद के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें 23 वर्षीय एक पहलवान की मौत हो गई थी।

अर्थ10 व्हाट्सऐप सरकार लीड अदालत

व्हाट्सऐप ने नए सोशल मीडिया नियमों पर सरकार के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया

नयी दिल्ली, फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने नए सोशल मीडिया मध्यवर्ती नियमों पर सरकार के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है, जिसके तहत संदेश सेवाओं के लिए यह पता लगाना जरूरी है कि किसी संदेश की शुरुआत किसने की।

खेल1 खेल मुक्केबाजी एशियाई भारत

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के 12 पदक तय

दुबई, भारत की तीन महिलाओं सहित चार मुक्केबाजों ने प्रभावशाली जीत के साथ एशियाई मुक्केबाजी चैंपिय​नशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जिससे इस प्रतियोगिता में भारत के कम से कम 12 पदक पक्के हो गये।

खेल2 खेल बांग्ला लंका

बांग्लादेश ने श्रीलंका से पहली बार वनडे श्रृंखला जीती

ढाका, मुशफिकुर रहीम के करियर के आठवें शतक की मदद से बांग्लादेश ने बारिश से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 103 रन से हराकर अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहली बार वनडे श्रृंखला जीती।

वि5 अमेरिका बाइडन फ्लॉयड

फ्लॉयड के परिवार ने बाइडन से की मुलाकात, नस्लवाद के खिलाफ कड़े कानून की मांग की

वाशिंगटन, पुलिस कार्रवाई में मारे गए अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पहली पुण्यतिथि पर उसके परिवार ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मंगलवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात कर अपने प्रियजन को गंवाने का दुख जताया और नस्लवाद के खिलाफ कड़े कानून की मांग की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या