दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 19, 2021 2:10 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 19 दिसंबर रविवार दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि6 वायरस मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,081 नए मामले, 264 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 7,081 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,47,40,275 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 83,913 रह गई है, जो पिछले 570 दिन में सबसे कम है।

दि10 विदेश मंत्रालय संवाद

भारत ने अफगानिस्तान के लोगों की मदद के रास्ते तलाशने पर दिया जोर

नयी दिल्ली, भारत ने अफगानिस्तान में समावेशी सरकार की आवश्यकता को दोहराते हुए अफगान लोगों की मदद के रास्ते तलाशने पर रविवार को जोर दिया।

प्रादे27 बंगाल केएमसी चुनाव लीड मतदान

केएमसी चुनाव : दो इलाकों में बम फेंके गए, 11 बजे तक 18.51 प्रतिशत मतदान

कोलकाता, कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के लिए हो रहे चुनाव के दौरान छिटपुट हिंसा की खबरें हैं जिनमें मतदान केंद्रों के बाहर देसी बम फेंके जाने से कुछ लोग घायल हो गए। इस बीच, रविवार पूर्वाह्न 11 बजे तक 18.51 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रादे12 केरल एसडीपीआई भाजपा हत्या

केरल में एसडीपीआई नेता, भाजपा पदाधिकारी की हत्या

अलप्पुझा, केरल के तटीय अलप्पुझा जिले में दो पार्टी के नेताओं की हत्या कर दी गई। इनमें एक सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता जबकि दूसरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता थे। इन घटनाओं के बाद रविवार को पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी।

वि10 हांगकांग लीड मतदान

हांगकांग में विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान

हांगकांग, केवल चीन के वफादार लोगों के चुनाव में खड़े होने की बात सुनिश्चित करने के मकसद से उम्मीदवारों की जांच करने और प्रत्यक्ष रूप से चुने गए प्रतिनिधियों की संख्या कम करने के लिए कानूनों में किए गए संशोधन के बाद हांगकांग में रविवार को पहली बार चुनाव हो रहा है।

वि5 पाक मंदिर खुदाई

पाकिस्तान में बौद्ध काल का 2,300 साल पुराना मंदिर मिला : अधिकारी

पेशावर, उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पाकिस्तानी और इतालवी पुरातत्वविदों के एक संयुक्त दल ने बौद्ध काल के 2,300 साल पुराने एक मंदिर की खोज की है। इसके साथ ही कुछ अन्य बेशकीमती कलाकृतियां भी खुदाई में मिली हैं।

अर्थ4 श्रम सुधार

2022-23 तक चार श्रम संहिताओं के लागू होने की उम्मीद, कई राज्यों ने मसौदा नियम तैयार किए

नयी दिल्ली, मजदूरी, सामाजिक सुरक्षा, औद्योगिक संबंध और व्यवसाय सुरक्षा तथा स्वास्थ्य और काम करने की स्थिति पर चार श्रम संहिताओं को अगले वित्त वर्ष तक लागू किए जाने की संभावना है।

खेल4 खेल फुटबॉल अमेरिका पुलिसिच

क्रिस्टियन पुलिसिच अमेरिका के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए

कार्सन (कैलीफोर्निया), चेल्सी के फारवर्ड क्रिस्टियन पुलिसिच को अमेरिका का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉल खिलाड़ी चुना गया है।

खेल5 खेल एशेज डिनर

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए पर बढ़त 350 रन के पार

एडीलेड, 19 दिसंबर (एपी) इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिन-रात्रि के दूसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को यहां तीन विकेट जल्दी चटकाए लेकिन आस्ट्रेलिया ने डिनर तक अपनी कुल बढ़त 350 रन के पार पहुंचाकर मैच पर शिकंजा कस दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या