...जब रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करता देख इस भारतीय क्रिकेटर को आती थी 'इंजमाम' की याद

इंजमाम-उल-हक ने अपने करियर में 120 टेस्ट और 300 से अधिक एकदिवसीय खेले। उन्हें दवाब की स्थिति का सामना करने के लिए जाना जाता है।

By भाषा | Published: April 05, 2020 2:43 PM

Open in App

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि करियर के शुरुआती दिनों में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी ने उन्हें पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ इंजमाम उल हक की याद दिलाई थी।

सीमित ओवरों की भारतीय टीम के उपकप्तान ने वनडे में जून 2007 में पदार्पण किया था, जबकि टी20 क्रिकेट में उन्होंने विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। रोहित को हालांकि इस मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

युवराज से जब रोहित को लेकर पहले प्रभाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह आक्रामक बल्लेबाज ऐसे खेलता था जैसे उसके पास काफी समय हो।

युवराज ने यूट्यूब पर एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मुझे लगता है जब वह भारतीय टीम में आए थे तब वह ऐसी बल्लेबाजी करते थे, जैसे उनके पास शॉट लगाने का काफी समय है। उन्होंने मुझे इंजमाम उल हक की याद दिला दी। जब इंजमाम बल्लेबाजी करते थे तब उनके पास भी काफी समय (शॉट खेलने के लिए) होता था।’’

बता दें कि इंजमाम ने अपने करियर में 120 टेस्ट और 300 से अधिक एकदिवसीय खेले। उन्हें दवाब की स्थिति का सामना करने के लिए जाना जाता है। इंजमाम ने 2003 से 2007 तक पाकिस्तान की कप्तानी की थी।

टॅग्स :रोहित शर्मायुवराज सिंहइंजमाम-उल-हकपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या