हार्दिक पंड्या ने एक मैच में कैसे जड़ दिए 20 छक्के, चहल टीवी पर किया खुलासा

हार्दिक पंड्या ऑपरेशन के 6 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और इससे पहले उन्होंने डीआई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में शानदार पारियां खेलते हुए दो धमाकेदार शतक जमाए थे।

By सुमित राय | Published: March 12, 2020 01:40 PM2020-03-12T13:40:21+5:302020-03-12T13:40:21+5:30

Hardik Pandya talks on Chahal TV about sixes in DY Patil T20 Tournament, his rehabilitation and how much missed Indian team | हार्दिक पंड्या ने एक मैच में कैसे जड़ दिए 20 छक्के, चहल टीवी पर किया खुलासा

हार्दिक ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में 20 छक्के जड़ते हुए नाबाद 158 रन बनाए थे। (फोटो- चहल टीवी का स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पंड्या ने युजवेंद्र चहल के शो 'चहल टीवी' पर छक्कों के बरसात पर बात की और मजेदार जवाब दिए।हार्दिक ने ने डीआई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में शानदार पारियां खेलते हुए दो धमाकेदार शतक जमाए थे।

चोट के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या घातक फॉर्म में नजर आ रहे हैं और हाल हीम डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में जोरदार छक्के बरसाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले हार्दिक पंड्या ने युजवेंद्र चहल के शो 'चहल टीवी' पर छक्कों के बरसात पर बात की और मजेदार जवाब दिए।

बता दें कि हार्दिक पंड्या ऑपरेशन के 6 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और इससे पहले उन्होंने डीआई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में शानदार पारियां खेलते हुए दो धमाकेदार शतक जमाए थे।

युजवेंद्र चहल ने हार्दिक पंड्या से पूछा कि उन्होंने, टीम से बाहर रहते हुए कैसे खुद को मानसिक व शारीरिक तौर पर मजबूत बनाते हुए, कैसे रिहैब किया? इसपर हार्दिक ने कहा, मैंने इन 6 महीनों में सबसे ज्यादा टीम इंडिया के लिए खेलना मिस किया। जब मैं वापसी कर रहा था तो कई सारी विपरीत परिस्थितियां भी आईं।

हार्दिक ने आगे कहा, मैं कोशिश कर रहा था कि मैं जल्द से जल्द फिट हो जाऊं, लेकिन हो नहीं पा रहा था। तब मैं काफी दबाव में आ गया था। मानसिक तौर पर मैं काफी परेशान हो गया था, लेकिन किस्मत से सब कुछ ठीक रहा और सब धीरे-धीरे ठीक हो गया।

डीवाई पाटिल में जोरदार छक्के लगाने की बात पर धवन ने कहा, 'हां काफी महत्वपूर्ण था। मैं साढ़े 6 महीने से एक भी मैच नहीं खेला था और मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करनी थी, तो मेरा आत्मविश्वास काफी जरुरी था। प्रैक्टिस चाहें मैं कितनी भी कर लूं, लेकिन मैच सिचुएशन अलग होती है। खेलता गया, आत्मविश्वास आता गया और छक्के लगते रहे।'

बता दें कि हार्दिक ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट की 5 पारियों में 232.89 की स्ट्राइक रेट के साथ 347 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो धमाकेदार शतक भी जड़ा था। हार्दिक ने लीग मैच में केवल 39 गेंदों पर 105 रन बनाए थे, जबकि फाइनल मुकाबले में 55 गेंदों में 20 छक्के जड़ते हुए 158 रनों की नाबाद पारी खेली।

Open in app