हार्दिक पर भड़के कपिल देव ने कहा, 'ऐसी गलतियों से मुझसे तुलना का हकदार नहीं है पंड्या'

सेंचुरियन टेस्ट में खराब प्रदर्शन के लिए कपिल देव ने हार्दिक पंड्या की तीखी आलोचना की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 18, 2018 9:34 AM

Open in App

भारत के महान ऑलराउंडर रहे कपिल देव ने कहा है कि हार्दिक पंड्या उनसे तुलना के हकदार नहीं हैं अगर वह दूसरे टेस्ट जैसी बेवकूफाना गलतियां करना जारी रखते हैं। पंड्या की हाल के दिनों में बैट-बॉल से अच्छे प्रदर्शन के बाद अक्सर कपिल देव से होती रही है और उन्हें कपिल के बाद भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक गिना जा रहा है। 

लेकिन कपिल देव ने सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली 135 रन की करारी हार के बाद पंड्या की बैटिंग की आलोचना की। पंड्या सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में बेहद लापरवाह ढंग से बैट क्रीज में न रखने की वजह से रन आउट हो गए थे। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने पंड्या के इस रवैये की आलोचना की थी।

यही नहीं दूसरी पारी में जीत के लिए मिले 287 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम जब 65 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी तो पंड्या ने लुंगी की गेंद पर अपना फेमस रैंप शॉट लगाने की कोशिश की और 6 रन बनाकर विकेटकीपर डि कॉक के हाथों कैच आउट हो गए। कपिल ने पंड्या के इस तरह के शॉट खेलने की आलोचना की।

कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा, 'अगर पंड्या ऐसी बेवकूफी भरी गतलियां करता हैं तो वह मुझसे तुलना का हकदार नहीं है।' उन्होंने कहा, 'उनमें निश्चित तौर पर काफी प्रतिभा है, जैसा कि उन्होंने पहले टेस्ट में दिखाया लेकिन उन्हें मानसिक पक्ष पर काम करने की जरूरत है।'

पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने भी कहा कि कपिल के साथ पंड्या की तुलना बहुत जल्दबाजी है। पाटिल ने कहा, 'मैंने कपिल के साथ काफी क्रिकेट खेली है, वास्तव में कोई तुलना नहीं है। कपिल भारत के लिए 15 साल तक लाजवाब प्रदर्शन के साथ खेले जबकि पंड्या अभी अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। पंड्या को अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है।'

टॅग्स :हार्दिक पांड्याकपिल देवभारत Vs दक्षिण अफ्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या