आपने नहीं देखी होगी हार्दिक पंड्या के बचपन की ये 5 फोटोज, देखें 5 सालों में कितना बदल गया लुक

टीम इंडिया के पोस्टर ब्वॉय बन चुके हार्दिक पंड्या आज लग्जरी लाइफ जीते हैं और भारतीय टीम में डेब्यू के बाद उनका लुक काफी बदल गया है।

By सुमित राय | Published: October 11, 2019 9:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के चोरयासी में हुआ था।एक समय था जब हार्दिक के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी।टीम इंडिया का स्टार बनने के बाद हार्दिक पंड्या का लुक काफी बदल गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के चोरयासी में हुआ था और अब वो 26 साल के हो गए हैं। हार्दिक अभी टीम से बाहर चल रहे हैं और लंदन में पीठ की सर्जरी के बाद फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटे हैं।

टीम इंडिया के पोस्टर ब्वॉय बन चुके हार्दिक पंड्या आज लग्जरी लाइफ जीते हैं, लेकिन एक समय था जब हार्दिक के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का स्टार बनने के बाद हार्दिक पंड्या का लुक काफी बदल गया है और वो काफी स्टाइलिश हो गए हैं। 

अपने बड़े भाई और पिता के साथ हार्दिक पंड्या (R)

आईपीएल ने बनाया स्टार

मुश्किलों का सामना करने हुए हार्दिक पंड्या ने अपने खेल से आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया। हार्दिक 2015 के आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ 31 गेंदों में 31 रनों की तूफानी पारी खेलकर रातों-रात स्टार बन गए थे। 

अपने बड़े भाई क्रुणाल के साथ हार्दिक पंड्या (R)

टीम इंडिया में ऐसे मिला मौका

आईपीएल और घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद हार्दिक को भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 जनवरी 2016 को एडिलेड में टी20 करियर की शुरुआत की। पहले मैच में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और टीम इंडिया के स्टार बन गए। 

भारतीय टीम में डेब्यू के बाद हार्दिक पंड्या का लुक काफी बदल गया।

यादगार बनाया वनडे डेब्यू

टी20 डेब्यू के के 9 महीने बाद हार्दिक को वनडे  में डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले पहले मैच में ही तीन विकेट लेकर मैच को यादगार बना दिया। वनडे में शानदार प्रदर्शन के बाद पंड्या को टेस्ट में भी मौका मिला और उन्होंने जुलाई 2017 में श्रीलंका दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया। पहले टेस्ट की पहली पारी में पंड्या ने अर्धशतक जड़ा और एक विकेट भी चटकाया। 

अपने पिता के साथ हार्दिक पंड्या
दोस्तो के साथ हार्दिक पंड्या (R)

हार्दिक पंड्या का करियर

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए अब तक कुल 54 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 957 रन बनाने के अलावा 54 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं 40 टी20 मैचों में 310 रन बनाने के अलावा 38 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट की बात करें तो पंड्या ने अब तक खेले 11 मैचों में 532 रन बनाने के अलावा 17 विकेट हासिल किए हैं।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीमबर्थडे स्पेशल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या