गौतम गंभीर जल्द हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव: रिपोर्ट

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, दिल्ली से लड़ेंगे अगला चुनाव

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 19, 2018 09:00 AM2018-08-19T09:00:42+5:302018-08-19T10:31:12+5:30

Gautam Gambhir set to join BJP, likely to get ticket from delhi: Reports | गौतम गंभीर जल्द हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव: रिपोर्ट

गौतम गंभीर जल्द हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव: रिपोर्ट

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 अगस्त: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में एक और स्टार क्रिकेटर के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा है। 

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट मुताबिक टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर जल्द ही अपना राजनीतिक करियर शुरू करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर बीजेपी के टिकट पर 2019 लोकसभा चुनाव दिल्ली से लड़ सकते हैं। 

गंभीर ने अभी टीम इंडिया से संन्यास नहीं लिया है लेकिन वह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। ऐसे में गंभीर एक नए करियर में हाथ आजमा सकते हैं। दिल्ली में अभी आम आदमी पार्टी में सत्ता है और अगले आम चुनावों में बीजेपी दिल्ली में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए गंभीर को चुनाव मैदान में उतार सकती है। गंभीर के लाखों फैंस हैं और उनकी लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी के लिए उन्हें मैदान में उतारने का दांव सही साबित हो सकता है।

अगर गंभीर चुनाव लड़ते हैं तो वह मोहम्मद अजहरुद्दीन और नवजोस सिंह सिद्धू समेत उन स्टार भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हो जाएंगे जो राजनीति की पिच पर अपना कमाल दिखा चुके हैं। 

क्रिकेट के मैदान में भी गंभीर ने भारत के लिए कई कमाल किया है। उन्होंने भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे खेलते हुए 20 शतकों की मदद से कुल 9393 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार आईपीएल खिताब भी जिताया है। 

Open in app