पहली बार मिला था ऐसा शानदार मौका, COVID-19 ने इस क्रिकेट टीम की उम्मीदों पर फेरा पानी

जिम्बाब्वे की टीम ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला से की और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ पूर्ण दौरा किया।

By भाषा | Published: April 13, 2020 6:29 AM

Open in App

जिम्बाब्वे की टीम के लिये पहली बार अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर काफी व्यस्त था, लेकिन कोविड-19 महामारी ने इसमें रुकावट पैदा कर दी और उसके मुख्य बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर का कहना है कि यह काफी हताशापूर्ण है। 

जिम्बाब्वे को वैसे ही अपने पूर्ण सदस्यीय समकक्ष टीमों जितना खेलने को नहीं मिलता है लेकिन 2020 जिम्बाब्वे के लिये थोड़ा अलग होता क्योंकि इसमें उसका कार्यक्रम काफी व्यस्त था, जिसमें उसे आयरलैंड, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, भारत और नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले खेलने थे। जिम्बाब्वे ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला से की और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ पूर्ण दौरा किया।

टेलर ने जिम्बाब्वे के साप्ताहिक अखबार ‘द स्टैंडर्ड’ से कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से, इस ब्रेक से हमें कोई फायदा नहीं मिलेगा। मुझे लगता है कि हमारी टीम को ज्यादा से ज्यादा खेलने की जरूरत है। हमारे पास हमेशा क्रिकेट की कमी होती है। इस साल हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पूर्ण कार्यक्रम था लेकिन इस महामारी से यह भी खतरे में पड़ गया। इसलिये यह काफी हताशापूर्ण और दुखद है।’’

टेलर ने कहा, ‘‘लेकिन इस वायरस के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है और उनके परिजनों की जान चली गयी है इसलिये क्रिकेट का नहीं होना इतना ज्यादा अहम नहीं है, है ना? ’’

टॅग्स :कोरोना वायरसकोरोना वायरस लॉकडाउनसीओवीआईडी-19 इंडियाज़िम्बाब्वे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या