जिम्बाब्वे ने इस सलामी बल्लेबाज को बनाया कोच, भारत के लिए खेल पाया था सिर्फ 2 टेस्ट-4 वनडे

विश्व कप क्वॉलिफायर में जिम्बाब्वे के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड ने कोच हीथ स्ट्रीक के साथ-साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ को बर्खास्त कर दिया था।

By सुमित राय | Published: May 18, 2018 5:53 PM

Open in App

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत को अपना अंतरिम कोच बनाया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड में यह जानकारी दी गई। राजपूत जिम्बाब्वे के पूर्व कोच हीथ स्ट्रीक की जगह लेंगे।

बता दें कि मार्च में आईसीसी विश्व कप क्वॉलिफायर में जिम्बाब्वे टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड ने कोच हीथ स्ट्रीक के साथ-साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ को भी बर्खास्त कर दिया था। बोर्ड ने पहले सभी को अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने को कहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और संघ ने इन सभी को बर्खास्त कर दिया था।

जेडसी ने एक बयान में कहा कि लालचंद राजपूत पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज से पहले तत्काल प्रभाव से काम संभालेंगे। 

बता दें कि लालचंद राजपूत 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे। वह अफगानिस्तान के कोच भी रह चुके हैं और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच का भार भी संभाल चुके हैं। इसके अलावा वह भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच रह चुके हैं।

18 दिसंबर 1961 को बॉम्बे में जन्मे लालचंद राजपूत ने भारतीय टीम के लिए सिर्फ 2 टेस्ट और 4 वनडे मैच खेला है। सितंबर 1985 में श्रीलंका के खिलाफ खेले 2 टेस्ट मैचों में  105 रन बनाए थे। वहीं 4 वनडे मैचों में लालचंद के नाम सिर्फ 9 रन दर्ज है। हालांकि घरेलू क्रिकेट में उनके पास लंबा एक्सपीरियंस है। उनके पास 110 फर्स्ट क्लास के साथ 61 लिस्ट ए मैच खेलने का भी अनुभव है।

टॅग्स :ज़िम्बाब्वेक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या