पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर ने की आत्महत्या, शोक में डूबा खेल जगत

बांग्लादेश के युवा क्रिकेटर ने जिंदगी को खत्म करने का फैसला लिया, जिसके बाद खेल जगत शोक में है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 16, 2020 9:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व बांग्लादेशी क्रिकेटर ने की आत्महत्या।बांग्लादेश के लिए अंडर-19 खेल चुके थे मोहम्मद शोजिब।सुसाइड के कारण का नहीं चला पता।

बांग्लादेश के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी मोहम्मद शोजिब ने आत्महत्या कर ली है। 21 वर्षीय शोजिब के सुसाइड के पीछे की वजह का अब तक खुलासा नहीं हो सका है।

खेल चुके थे 3 यूथ वनडे मैच

दाएं हाथ के बल्लेबाज शोजिब ने आखिरी बार 2017-18 में ढाका प्रीमियर लीग में शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब की ओर से खेला था। साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप में स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप में मौजूद शोजिब तीन यूथ वनडे भी खेल चुके थे।

बीसीबी निदेशक खालिद महमूद ने जताया दुख

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक खालिद महमूद ने कहा, 'मुझे यकीन नहीं हो रहा है। मैं काफी दुखी हूं। शोजिब एक सलामी बल्लेबाज और मीडियम पेसर थे। उन्होंने शाइनपुकुर क्रिकेट क्लब की ओर से खेला।"

राजशाही की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेटर तनुमोय घोष ने कहा, "मैं हमेशा मानता था कि वह लंबे समय तक खेल सकता है क्योंकि वह अकादमी में इतनी मेहनत कर रहा था। शोजिब के साथ जो हुआ, उसे जानकर बेहद दुख है।"

खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बांग्लादेश में लचर रवैया

बता दें कि बांग्लादेश में ऐसी कोई संस्था नहीं है, जो खिलाड़ियों को मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के लिए सहायता प्रदान करती है। केवल बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) ने पूर्व में समय-समय पर मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ दिए हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपबांग्लादेश क्रिकेट टीमबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या