बारिश के खलल के बावजूद भारत ए जीत के करीब, दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर 5 विकेट पर 179 रन

भारत ए ने 20 ओवर के खेल का पूरा फायदा उठाया। स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर तीन विकेट) और जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) ने मेहमान टीम को झटके दिए।

By भाषा | Published: September 11, 2019 10:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ए ने पहले अनौपचारिक चार दिवसीय टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण ए के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंच गया।दक्षिण अफ्रीका ए को सिर्फ 40 रन की बढ़त हासिल है और उसका एक विकेट बचा है।

तिरुवनंतपुरम, 11 सितंबर। भारत ए वर्षा से प्रभावित पहले अनौपचारिक चार दिवसीय टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण ए के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंच गया। रात को हुई बारिश और मैदान गीला होने के कारण बुधवार को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में केवल 20 ओवर का खेल हो गया। भारत ए ने इस दौरान पांच विकेट हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर दूसरी पारी में नौ विकेट पर 179 रन कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका ए को सिर्फ 40 रन की बढ़त हासिल है और उसका एक विकेट बचा है। भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के पहले पारी के 164 रन के जवाब में 303 रन बनाए थे। भारत ए ने 20 ओवर के खेल का पूरा फायदा उठाया। स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर तीन विकेट) और जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) ने मेहमान टीम को झटके दिए।

 के नाबाद बल्लेबाजों हेनरिक क्लासेन (48) और वियान मुल्डर (46) ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए दक्षिण अफ्रीका ए को बढ़त दिलाई। दोनों ने 18 ओवर में 74 रन की साझेदारी की। मुल्डर ने इस दौरान छह चौके और एक छक्का मारा। क्लासेन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए रन जुटाए। रिकी भुई ने हालांकि मुल्डर को रन आउट करके भारत को वापसी दिलाई।

सक्सेना ने इसके बाद डेन पीट (01) को पवेलियन भेजा जबकि नदीम ने मार्को जेनसन (00) को आउट किया। क्लासेन का धैर्य भी इसके बाद जवाब दे गया और वह सक्सेना की गेंद पर शारदुल ठाकुर को कैच दे बैठे। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया उस समय लूथो सिपामला (नाबाद 05) और लुंगी एनगिडी (नाबाद शून्य) क्रीज पर डटे हुए थे।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाशाहबाज नदीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या