Word Cup में खराब प्रदर्शन के बाद मिले संकेत, T20 विश्व कप में नहीं खेलेगा ये दिग्गज!

By भाषा | Published: September 10, 2019 08:43 PM2019-09-10T20:43:07+5:302019-09-10T20:43:07+5:30

faf du plessis may be not play t20 world cup 2020 | Word Cup में खराब प्रदर्शन के बाद मिले संकेत, T20 विश्व कप में नहीं खेलेगा ये दिग्गज!

Word Cup में खराब प्रदर्शन के बाद मिले संकेत, T20 विश्व कप में नहीं खेलेगा ये दिग्गज!

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के अंतरिम निदेशक इनोच एनक्वे ने कहा कि कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर उनका बोर्ड फाफ डु प्लेसिस के योगदान की सराहना करता है लेकिन यह समय क्विंटन डिकॉक के कप्तानी कौशल पर विश्वास जताकर भविष्य पर ध्यान देने का है।

डुप्लेसिस अब भी टेस्ट टीम के कप्तान हैं लेकिन एनक्वे ने इस बात की ओर इशारा किया कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहता है। एचपीसीए मैदान पर टीम के पहले मीडिया सत्र के दौरान एनक्वे ने कहा, ‘‘कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर डुप्लेसिस के कद के बारे में हमें पता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में शानदार योगदान दिया है, लेकिन हमें भविष्य की योजना पर ध्यान देने की जरूरत है और हमें डिकॉक पर पूरा भरोसा है, जो टीम का नेतृत्व करने वाले हैं।’’

एनक्वे के साथ इस मौके पर डिकॉक भी मौजूद थे। एनक्वे ने कहा, ‘‘हमारे पास एक अच्छा कप्तान है और भविष्य की मजबूत बुनियाद रखने के लिए यह अच्छा मौका है।’’ भारत को मजबूत प्रतिद्वंद्वी मानते हुए एनक्वे ने उम्मीद जतायी कि तीन मैचों की आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ‘प्रोटियाज’ को खुद को आंकने का मौका मिलेगा।

एनक्वे ने कहा, ‘‘ यह नये अध्याय की शुरुआत है और हमारा ध्यान भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला पर होगा। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में जाने से पहले हम मजबूत आधार बनाना चाहेंगे।’’ उन्होंने कहा कि डिकॉक को भारत में कई बार खेलने का अनुभव है जिससे काफी फायदा मिलेगा।

एनक्वे ने कहा, ‘‘हमारी टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें अच्छा अनुभव है और कप्तान ने खुद भी भारत में काफी क्रिकेट खेला है। टीम में कुछ नये खिलाड़ी शामिल हुए हैं। यह रोमांचक है और हम कड़ी टक्कर देंगे।’’ डिकॉक ने कहा कि दौरे की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि हम परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बैठाते हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला की पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां पहले भी आया हूं लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला। पिछली बार हम जब यहां थे तो पिच ने अच्छा बर्ताव किया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ रोहित (शर्मा) ने शायद उस मैच में शतक लगाया था लेकिन हम लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहे थे। यह शायद अच्छा विकेट होगा। लेकिन हमें इसके बारे में ज्यादा नहीं पता हम, जल्द ही परिस्थितियों के मुताबिक ढलना चाहेंगे।’’

Open in app