एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से क्यों नफरत करते हैं श्रीसंत, खुद किया खुलासा

श्रीसंत पर साल 2013 के आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था और इसके बाद बीसीसीआई ने उन पर लाइफ बैन लगा दिया था।

By सुमित राय | Published: September 30, 2019 01:49 PM2019-09-30T13:49:47+5:302019-09-30T13:49:47+5:30

Everybody knows how much I hate CSK, says S Sreesanth shares his hatred towards MS Dhoni-led side | एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से क्यों नफरत करते हैं श्रीसंत, खुद किया खुलासा

एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से नफरत पर श्रीसंत ने खुद खुलासा किया है।

googleNewsNext
Highlightsफिक्सिंग मामले में कोर्ट से राहत मिलने के बाद श्रीसंत क्रिकेट मैदान पर वापसी की तैयारी में जुटे हैं।श्रीसंत ने खुलासा किया है कि वो क्यों धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम से नफरत करते हैं।

स्पॉट फिक्सिंग मामले में कोर्ट से राहत मिलने के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत क्रिकेट मैदान पर वापसी की तैयारी में जुटे हैं। लेकिन इस बीच श्रीसंत ने खुलासा किया है कि वो क्यों एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम से नफरत करते हैं।

श्रीसंत ने एक इंटरव्यू में चेन्नई के खिलाफ मैच खेलने को लेकर कोच पैडी अपटन के साथ हुए विवाद के बारे में बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, श्रीसंत राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ खेलना चाहते थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इसके बाद पैडी अपटन ने अपनी किताब में खुलासा किया था कि श्रीसंत ने उन्हें उस मैच में नहीं खिलाने पर गालियां दी थी।

अब श्रीसंत ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है और कहा, मिस्टर अपटन अपने दिल और अपने बच्चों के सर पर हाथ रखें। क्या मैंने कभी आपको भारतीय टीम या फिर आईपीएल के दौरान गाली दी है? मैं महान राहुल द्रविड़ से पूछना चाहता हूं, वह जिन्हें मैं इज्जत औऱ प्यार देता हूं, मैंने कब उनसे लड़ाई की। मैं कब अपटन को गाली दी, जैसा उन्होंने अपनी किताब में लिखा है?

श्रीसंथ ने कहा, मैंने उप्टन से कई बार कहा कि मैं उस मैच में खेलना चाहता हूं, ऐसा इसलिए क्योंकि मैं सीएसके को हराना चाहता हूं। उन्होंने इसे अलग रंग दे दिया और लिखा कि मैं फिक्सिंग के लिए इस मैच में खेलना चाहता था। हर कोई जानता है कि मैं चेन्नई सुपर किंग्स से कितनी नफरत करता हूं इस बारे में मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है।'

श्रीसंथ ने आगे कहा, लोग ऐसा सोच सकते हैं कि ऐसा एमएस धोनी या एन श्रीनिवासन सर या और किसी व्यक्ति की वजह से होगा लेकिन ये सच नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पीला रंग से मुझे नफरत है। मैं इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया से भी नफरत करता हूं। सबसे अहम बात यह है कि मैंने सीएसके के खिलाफ हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए मैं उनते खिलाफ खेलना चाहता हूं।'

बता दें कि श्रीसंत पर साल 2013 के आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था और इसके बाद बीसीसीआई ने उन पर लाइफ बैन लगा दिया था। हालांकि कोर्ट ने उन्हें दोषी नहीं माना। इसके बाद बीसीसीआई के लोकपाल ने उन पर लगे लाइफ टाइम बैन को घटाकर सात साल का कर दिया था। अब श्रीसंत का बैन अगले साल खत्म हो रहा है और वो क्रिकेट के मैदान पर अपनी दूसरी पारी को लेकर तैयारी में जुटे हैं।

Open in app