ESPNcricinfo Awards: इयोन मोर्गन चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला कौन सा अवॉर्ड

इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में सुपर ओवर के टाई होने के बाद न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था।

By भाषा | Published: February 10, 2020 04:13 PM2020-02-10T16:13:24+5:302020-02-10T16:13:24+5:30

Eoin Morgan named captain of the year by ESPNcricinfo | ESPNcricinfo Awards: इयोन मोर्गन चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला कौन सा अवॉर्ड

ESPNcricinfo Awards: इयोन मोर्गन चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला कौन सा अवॉर्ड

googleNewsNext
Highlightsइयोन मोर्गन को ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कारों में सोमवार को साल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया।एकदिवसीय मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी के लिए इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को चुना गया।

एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कारों में सोमवार को साल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया। विश्व कप में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड को खिताब जीतने के लिए चार मैचों में चार जीत की जरूरत थी।

मोर्गन के नेतृत्व में टीम यह कारनामा करने में सफल रही जहां फाइनल में टीम ने सुपर ओवर के टाई होने के बाद न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था। एकदिवसीय मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी के लिए इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को चुना गया, जिन्होंने विश्व कप के फाइनल में नाबाद 84 रन बनाने के बाद सुपर ओवर में भी सात रन बनाये।

सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी की पुरस्कार में स्टोक्स हालांकि चूक गये। उन्होंने एशेज टेस्ट के दौरान हेडिंग्ले में नाबाद शतकीय पारी खेल कर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलायी थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में कुसल परेरा की 153 रन नाबाद पारी को इस पुरस्कार के लिए चुना गया।

जीत के लिए 304 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए कुसल जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो टीम तीन विकेट पर 52 बनाकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने 10वें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी को टीम को जीत दिलायी।

इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को साल का सर्वश्रेष्ठ पदार्पण करने वाला खिलाड़ी चुना गया जबकि एकदिवसीय विश्व कप में तीन विकेट लेकर भारत के अभियान को खत्म करने में अहम भूमिका निभाने वाले मैट हेनरी की गेंदबाजी को साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन चुना गया। ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग और एलीसे पैरे को महिलाओं में क्रमश: सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और गेंदबाजी पुरस्कारों के लिए चुना गया।

Open in app